Tiktok पर बैन लगने से इन बॉलीवुड स्टार को लगा धक्का, सरकार ने भी डिलीट किया MyGov अकाउंट

0
223
Deepika-Madhuri-Shahid-Tikt
(Image Courtesy: Google)

Tiktok पर बैन: भारत चीन सीमा विवाद की पृष्ठभूमि पर शुरू हुई चीन की चालबाजी का भारत ने जवाब देना शुरू कर दिया है. सोमवार रात TikTok समेत 59 चाइनीज एप्स को देश में बैन कर दिया गया. सरकार ने अपने इस फैसले पर कहा कि सरकार ने ये कदम देश की सुरक्षा और अखंडता को ध्यान में रखते हुए लिया है.

इन सभी एप्स के बंद होने से भारत में कई बॉलीवुड स्टार्स को धक्का लगा है.

आधी आबादी टिकटॉक पर

जिन एप्स को भारत में बैन किया गया है उसमें सबसे लोकप्रिय एप्स टिकटॉक भी शामिल है. टिकटॉक पर भारत की आधी आबादी मौजद थी, जिसे सरकार ने बैन कर दिया. सरकार के इस फैसले से कई सरकारी ऐजेंसियों और बॉलीवुड सेलिब्रिटीज पर फर्क पड़ा है क्योंकि वो भी इस प्लेटफॉर्म का यूज कर रहे थे.

ये भी पढ़ें : मोदी सरकार का बड़ा फैसला, भारत में बैन हुए टिकटॉक समेत 59 चाइनीज ऐप.. देखें पूरी लिस्ट

फिल्मों का प्रमोशन करते थे बॉलीवुड सितारे

टिकटॉक एक ऐसा ऐप था जहां पर कई बॉलीवुड सितारों का भी अकाउंट था. मसलन दीपिका पादुकोण, सारा अली खान, शाहिद कपूर, माधुरी दीक्षित जैसे तमाम स्टार्स टिकटॉक के जरिए अपनी फिल्मों को प्रमोट करते थे. इतना ही नहीं वो लोग यहां पर फैंस से जुड़े रहने के लिए वीडियो भी पोस्ट करते थे.

MyGov India ने डिलीट किया अकाउंट

कई सरकारी एजेंसियों के साथ ही खुद भारतीय सरकार का भी टिकटॉक पर वेरिफाइड अकाउंट था, जिसे बीती रात फैसले के बाद डिलीट कर दिया गया. बताया जा रहा है कि MyGov India नाम के इस वेरिफाइड अकाउंट पर 1 मीलियन से अधिक फॉलोअर्स थे.