ये हैं बॉलीवुड के सबसे महंगे तलाक, आज भी एक्स वाइफ के लाखों खर्चा उठा रहे सेलेब्स



बॉलीवुड इंडस्ट्री में आए दिन कोई न कोई शादियां और कोई न कोई तलाक होते रहते है। जितनी चर्चा बॉलीवुड की शादियों की होती है उससे कही ज्यादा उनके डाइवोर्स के बारे में बातें की जाती है।

तलाक चर्चा का विषय इसीलिए भी बनती है क्युकी हर कोई जानना चाहता है की किसने अपने एक्स पार्टनर को एलिमनी में कितने रुपए दिए।

काई सितारों को तो शादी से ज्यादा भारी तलाक पद चुका है। एलिमनी के तौर पर उन्हें भारी रकम चुकानी पड़ी है।

और आज हम आपको ऐसे ही कुछ सेलेब्स के बारे में बताने जा रहे है जिन्होंने एलिमनी के तौर पर करोड़ रुपए दिए है।

1. ऋतिक रोशन और सुजैन खान 

ऋतिक रोशन और सुजैन खान ने अपनी 14 साल पुरानी शादी को 2014 में खत्म कर दिया था। ये खबर उस वक्त हर एक न्यूज चैनल पर छाई हुई थी, और खबर ये भी आई थी की सुजैन ने रितिक से एलिमनी के तौर पर काफी मोटी 400 करोड़ रकम की डिमांड की थी।

हालांकि बाद में रितिक रोशन ने ट्वीट करके सारी बातों से इंकार कर दिया था, और बाद में एलिमनी से जुड़ी हुई कोई भी ऑफिशियल खबर नही आई थी। कुछ रिपोर्ट के मुताबिक अंत में लगभग 380 करोड़ की संपत्ति सुजैन ने हथिया ली थी।

2. सैफ अली खान और अमृता सिंह 

सैफ और अमृता ने 2004 में तलाक लिया था और सैफ ने अमृता को एलिमनी के तौर पर 5 करोड़ रुपए भी दिए थे। अमृता से तलाक के बाद सैफ ने 2012 में करीना कपूर से शादी कर ली थी।

3. संजय दत्त और रिया पिल्लई 

रिया पिल्लई संजय दत्त की दूसरी पत्नी थी, और संजय ने 1998 में रिया से तलाक ले लिया था। तलाक के बाद भी संजय दत्त एलिमनी के तौर पर रिया के खर्चे उठा रहे थे और उन्हें एक सी-फेसिंग अपार्टमेंट और लग्जरी कार भी दी थी।

4. करिश्मा कपूर और संजय कपूर

करिश्मा कपूर ने बिजनेसमैन संजय कपूर से 2016 में तलाक ले लिया था। तलाक के बाद संजय ने दोनों बच्चों के नाम पर 14 करोड़ के बॉन्ड खरीदे थे। इसके अलावा संजय ने करिश्मा को अपने पिता का एक घर भी दिया था।

5. फरहान अख्तर और अधुना भबानी 

फरहान अख्तर और अधुना भबानी ने 2016 में तलाक लिया था। फरहान ने अधुना को मंथली एलिमनी देने के बजाए एक मुश्त एलिमनी देने का फैसला लिया था।

हालांकि ये पता नही चल सका था कि ये रकम कितनी थी, लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक फरहान ने एलिमनी के साथ साथ 10,000 स्क्वायर फ़ीट का बंगला भी दिया था।