स्वरा भास्कर की वेब सीरीज में दिखा छोटी बच्ची का उत्तेजक डांस, सेंसर बोर्ड अध्यक्ष ने लगाई फटकार

नई दिल्ली. अक्सर विवादों में रहने वाली अभिनेत्री स्वरा भास्कर एक बार फिर से लोगों की नाराजगी का शिकार बनी हैं. दरअसल, उनकी वेब सीरीज रसभरी को हाल ही में रिलीज हुई है. इस वेब सीरीज को दर्शकों से बहुत अच्छा रिस्पॉन्स नहीं मिल रहा है.

अब इस वेब सीरीज से सेंट्रल बोर्ड ऑफ सर्टिफिकेशन के हेड और लेखक प्रसून जोशी नाराज हो गए हैं. प्रसून जोशी ने सीरीज में दिखाए गए एक सीक्वेंस पर नाराजगी जताई है. उनके मुताबिक इसमें एक छोटी बच्ची को मर्दों के सामने उत्तेजक नाच करते हुए दिखाया गया है, जो कि निंदनीय है.

क्या बोले प्रसून?

प्रसून ने अपनी नाराजगी जताते हुए कहा, ‘दुख हुआ. वेब सिरीज #Rasbhari में असंवेदनशीलता से एक छोटी बच्ची को पुरुषों के सामने उत्तेजक नाच करते हुए एक वस्तु की तरह दिखाना निंदनीय है. आज रचनाकारों और दर्शक सोचें बात मनोरंजन की नहीं, यहां बच्चियों के प्रति दृष्टिकोण का प्रश्न है, यह अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता है या शोषण की मनमानी.’

ये भी पढ़ें : नोटिस मिलते ही चढ़ा प्रियंका गांधी का पारा, बोली-जो करना हो करें, मैं इंदिरा गांधी की पोती हूं.. डरूंगी नहीं

प्रसून के इस ट्वीट पर कई लोग अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. जहां कई लोग उनकी बात को सही बता रहे हैं तो कई का कहना है कि सिनेमा में वही दिखाया जाता है जो समाज में होता है. एक यूजर ने ये भी कहा कि प्रसून ने इस सीक्वेंस को गलत समझ लिया है. हालांकि एक और यूजर का कहना है कि फिल्मों की तरह वेब सीरीज को भी CBFC से अनुमति लेनी चाहिए.

ट्विटर पर हुई ट्रोल

बता दें कि रसभरी वेब सीरीज की तुलना ऑल्ट बालाजी पर आने वाली वेब सीरीज से की जा रही है. ट्विटर पर इसे खूब ट्रोल भी किया गया और अमेजन के कंटेंट पर सवाल भी उठाए गए. 8 एपिसोड वाली वेब सीरीज रसभरी में स्वरा भास्कर ही एकमात्र फेमस एक्ट्रेस हैं.

उनके साथ सुनाक्षी ग्रोवर, नीलू कोहली, आयुष्मान सक्सेना, प्रद्यूमन सिंह और चितरंजन त्रिपाठी जैसे एक्टर्स ने इसमें काम किया है. पहली बार वेब सीरीज में दिख रहीं स्वरा भास्कर रसभरी और इंग्लिश टीचर शालू बंसल के किरदार में नजर आ रही हैं, जिनपर उनका स्टूडेंट लट्टू है.