वो भी समय था, जब बिल्कुल धोनी जैसे बन गए थे सुशांत सिंह राजपूत… बॉलीवुड-क्रिकेट जगत हुआ गमगीन

नई दिल्ली. बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के अचानक यूं दुनिया छोड़कर चले जाने से हर कोई हैरान है. फिल्म एमएस धोनी में निभाए उनके किरदार को सदियों तक याद किया जाएगा. सुशांत के जाने से ना सिर्फ फिल्म जगत, बल्कि क्रिकेट की दुनिया भी सुशांत के चले जाने से गमगीन है. 

सुशांत की जब भी बात होती है तो उनकी सबसे यादगार फिल्म ‘एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’का नाम जरूर आता है. इस फिल्म में उन्होंने जिस तरह से धोनी का किरदार निभाया था, वह हर किसी के लिए मुमकिन नहीं था. फिल्म में वह लुक से लेकर डॉयलॉग डिलीवरी में भी हूबहू धोनी की तरह दिख रहे थे. –

सुशांत ने की थी कड़ी मेहनत

इस फिल्म को कामयाब बनाने के लिए सुशांत सिंह राजपूत ने कड़ी मेहनत की थी. धोनी की फिल्म में एक्टिंग करने से पहले सुशांत के लिए ये बेहद जरूरी था कि वह बिलकुल धोनी की तरह दिखें और उनकी चाल और स्टाइल पूरी तरह धोनी जैसी हो. ऐसा करने के लिए ये जरूरी था कि सुशांत ज्यादा से ज्यादा वक्त धोनी के साथ बिताएं ताकि उनको कॉपी करना आसान हो जाए. सुशांत ने बिलकुल वैसा ही किया.

ये भी पढ़ें : सोशल मीडिया पर वायरल हो रही विराट कोहली के साथ इस महिला की तस्वीर, जानिए क्या है दोनों का रिश्ता?

दो विश्व कप जिताने वाले कप्तान धोनी के किरदार को निभाने से ज्यादा उसे समझना जरूरी था. धोनी की हर छोटी-छोटी आदतें जानने के लिए सुशांत ने उनके परिवार के साथ भी समय गुजारा. सुशांत धोनी के साथ उनके घर पर रहे और उनकी तरह हर काम को करने की कोशिश की.

शॉट्स कॉपी करना था बेहद मुश्किल

धोनी के बैटिंग स्टाइल को कॉपी करना किसी क्रिकेटर के लिए भी बेहद मुश्किल माना जाता है. बावजूद इसके सुशांत सिंह राजपूत ने माही के बैटिंग स्टाइल को काफी हद तक कॉपी किया. इसके लिए सुशांत ने क्रिकेट को अपनी आदत में शामिल किया और करीब 9 महीने से ज्यादा क्रिकेट प्रैक्टिस की.

3.40 मिनट लंबी फिल्म में धोनी के किरदार को जीवंत करने वाले सुशांत सिंह राजपूत ने इस फिल्म के लिए करीब 1.5 साल तक कड़ी मेहनत की. फिल्म में क्रिकेट के साथ उन्हें माही के जज्बातों को भी पेश करना था. इसके लिए सुशांत को धोनी की मानसिकता समझनी पड़ी. खासकर वह एसहास जब उनकी टीम जीत रही हो या हार रही हो.

सुशांत की एक्टिंग देख धोनी भी रह गए थे हैरान

जब यह फिल्म रिलीज हुई तब कैप्टन कूल महेन्द्र सिंह धोनी भी हैरान रह गए थे. धोनी ने उस वक्त कहा कि वो ये देख कर दंग रह गए कि बायोपिक ‘एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’ में एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने उनके किरदार को पूरी बारीकियों के साथ निभाया है.

खास तौर पर धोनी के ट्रेडमार्क ‘हेलीकाप्टर’ शॉट को सुशांत ने पूरी तरह कॉपी कर लिया था. धोनी ने ये भी कहा था कि, ‘जिस तरह में चलता हूं, जिस तरह बोलता हूं, उन्होंने तकरीबन हर चीज की नकल की. दरअसल, उन्हें ये सभी चीज करते देखते हुए मैं दंग रह गया.’