सीता हरण को सही बताकर बुरे फंसे ‘Adipurush’ के ‘लंकेश’ Saif Ali Khan, दर्ज हुआ केस

मुंबई. निर्देशक ओम राउत के अगुवाई में बन रही फिल्म ‘आदिपुरुष’ (Adipurush) में लंकेश का किरदार निभा रहे अभिनेता सैफ अली खान (Saif Ali Khan) की मुसीबत कम होते नहीं दिख रही है। दरअसल, एक इंटरव्यू में सीताहरण को सही ठहराकर सैफ (Saif Ali Khan) हिंदू संगठनों के निशाने पर आ गए हैं।

इस बीच यूपी के जौनपुर जिले में एक वकील ने अभिनेता सैफ अली खान (Saif Ali Khan) और निर्देशक ओम राउत के खिलाफ मामला दर्ज कराई है. इस मामले में ‘आदिपुरुष’ (Adipurush) अभिनेता सैफ के विवादित बयान को आधार बनाया गया है.

23 दिसंबर को होगी सुनवाई

दीवानी न्यायालय के अधिवक्ता हिमांशु श्रीवास्तव की ओर से दायर वाद में धार्मिक भावना आहत करने का आरोप लगाया है. कोर्ट ने इस पर सुनवाई के लिए 23 दिसंबर की तारीख तय की है.

दरअसल, दीवानी न्यायालय के अधिवक्ता हिमांशु श्रीवास्तव ने एडवोकेट उपेंद्र विक्रम सिंह के जरिए एक याचिका दायर की है, जिसमें धारा 156 (3) पर मामला दर्ज हुआ है. इस याचिका में कहा गया है कि 6 दिसंबर को ‘आदिपुरुष’ (Adipurush) में लंकेश का किरदार निभा रहे अभिनेता सैफ अली खान (Saif Ali Khan) ने एक इंटरव्यू में सीताहरण को यह कहकर सही ठहराया था कि लक्ष्मण ने शूर्पणखा की नाक काटी थी, जिसके बदले में रावण ने सीता का हरण किया था।

सनात धर्म की आस्था को चोट

याचिका में कहा गया है कि सैफ अली खान (Saif Ali Khan) का इंटरव्यू सनातन धर्म की आस्था पर चोट करता है। सनातन धर्म के बारे में गलत प्रचार किया जा रहा है। इससे उनकी धार्मिक भावनाएं आहत हुई है। वादी ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कराने की मांग की है।

ये भी पढ़ें: अमेरिकी विदेश मंत्री ने की भारत की तारीफ, कहा-चीन को जवाब कैसे देते हैं, भारत से सीखिए

बता दें कि ‘आदिपुरुष’ (Adipurush) साउथ सुपरस्टार प्रभास की अगली फिल्म है, जिसमें सैफ अली खान (Saif Ali Khan) लंकेश का रोल निभाने वाले हैं। वहीं, प्रभास राम के रोल में होंगे। पिछले दिनों एक अखबार को दिए इंटरव्यू में सैफ ने अपने रोल के बारे में बताया था कि डायरेक्टर ओम फिल्म में रावण का मानवीय पक्ष दिखाने की कोशिश कर रहे हैं। आदिपुरुष 11 अगस्त 2022 को रिलीज होने वाली है।