PS-1 Box Office: पोन्नियिन सेल्वन ने तोड़ी ब्रह्मास्त्र की कमर, दो दिन में ही 150 करोड़ पार, देशभर में की इतनी कमाई

by सचिन गौतम
PS-1 Box Office

PS-1 Box Office: पोन्नियन सेल्वन-पार्ट 1′ (Ponniyin Selvan Part 1) को लेकर जैसी उम्मीद लगाई जा रही थी, वैसा ही हुआ। मणिरत्नम की यह फिल्म 30 सितंबर को थिएटर्स में रिलीज हुई थी। रिलीज होते ही यह फिल्म छा गई और ओपनिंग डे पर रिकॉर्ड कमाई कर डाली।

ऐश्वर्या राय बच्चन, चियान विक्रम, जायम रवि, तृषा कृष्णन और कार्ति जैसे स्टार्स से सजी ‘पीएस-1’ (PS-1 Box Office) ने ओपनिंग डे पर वर्ल्डवाइड 78 करोड़ रुपये की कमाई की। दूसरे दिन भी इस फिल्म ने बंपर कमाई की है। ‘पोन्नियन सेल्वन-पार्ट 1’ (Ponniyin Selvan Part 1) ने पहले दिन सभी भाषाओं में 36.5 करोड़ रुपये की कमाई की थी। वहीं दूसरे दिन इसमें थोड़ी गिरावट देखी गई। ‘पीएस-1’ ने रिलीज के दूसरे दिन सभी भाषाओं में 34.6 करोड़ रुपये का बिजनस किया।

ओपनिंग डे के मुकाबले, भले ही दूसरे दिन Ponniyin Selvan Part 1 की कमाई गिरी, पर यह आंकड़ा इतना भी बुरा नहीं है। लेकिन एक चीज हैरान करने वाली है और वह है तमिल भाषा से कमाई। ‘पोन्नियन सेल्वन-1’ मूल रूप से तमिल भाषा में बनी है। पहले दिन इसे तमिल वर्जन से 29.55 करोड़ कमाए थे, लेकिन दूसरे दिन तमिल वर्जन से इसकी कमाई गिर गई। दूसरे दिन PS-1 ने तमिल वर्जन से 27.6 करोड़ रुपये कमाए। इसी तरह फिल्म की तेलुगू वर्जन से हुई कमाई में भी गिरावट आई।

यह भी पढ़ें: ऋतिक- सैफ की विक्रम वेधा से दोगुना है ऐश्वर्या की पोन्नियिन सेलवन 1 का कलेक्शन

तमिल वर्जन में गिरी कमाई, हिंदी में थोड़ी सुधरी

सभी भाषाओं से ‘पोन्नियन सेल्वन-पार्ट 1’ (Ponniyin Selvan collection) की दो दिन की कमाई का आंकड़ा 71.1 करोड़ पर जा पहुंचा है। इस हिसाब से यह फिल्म रिलीज के चार दिन में ही 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर सकती है। वहीं हिंदी वर्जन से ‘पीएस-1’ ने पहले दिन 2 करोड़ रुपये कमाए। लेकिन दूसरे दिन हिंदी वर्जन से फिल्म की कमाई में थोड़ा इजाफा देखने को मिला। लेकिन अभी भी आकंड़ा बेहद कम है।

ऐसा लग रहा है कि’ पोन्नियन सेल्वन 1′ में हिंदी बेल्ट के दर्शक खास दिलचस्पी नहीं ले रहे हैं। ‘पोन्नियन सेल्वन-1’ ने दूसरे दिन 2.85 करोड़ रुपये कमाए। इसी तरह मलायलम भाषा में भी ‘पोन्नियन सेल्वन-पार्ट 1’ ने ओपनिंगे डे के मुकाबले दूसरे दिन कुछ ठीक कमाई की।

‘पोन्नियिन सेल्वन-पार्ट 1’ का बॉक्‍स ऑफिस कलेक्‍शन (सभी 5 भाषाओं में)

  • शुक्रवार 36.5 करोड़ रुपये
  • दूसरा दिन शनिवार 34.6 करोड़ रुपये
  • कुल कमाई दो दिन की 71.10 करोड़ रुपये

sacnilk के मुताबिक, ‘पोन्नियिन सेल्वन-पार्ट 1’ जहां रिलीज के दो दिनों के अंदर देशभर में 71.10 करोड़ रुपये कमा चुकी है, वहीं दो दिनों में इसने वर्ल्डवाइड 153.40करोड़ कमाए हैं। यानी वर्ल्डवाइड यह फिल्म 150 करोड़ की कमाई का आंकड़ा पार कर चुकी है।

बनी कॉलीवुड की 2022 की सबसे बड़ी फिल्म

‘पोन्नियन सेल्वन 1’ ने ओपनिंग डे पर वर्ल्डवाइड 78 करोड़ रुपये की कमाई और यह 2022 की कॉलीवुड की सबसे बड़ी फिल्म बन गई है। यह फिल्म तमिल के अलावा हिंदी, कन्नड़, तेलुगू और मलयालम भाषा में रिलीज हुई थी। ‘पोन्नियिन सेल्वन पार्ट 1’ की कहानी चोल साम्राज्य और उसके शासनकाल पर आधारित है। फिल्म में ऐश्वर्या राय बच्चन राजकुमारी नंदनी के रोल में हैं।

Ⓒ 2022 Copyright and all Right reserved for Newzbulletin.in