‘रामायण’ की बदौलत दूरदर्शन की मिल रही छप्पर फाड़ टीआरपी, तोड़ा अपना ही रिकॉर्ड

New Delhi. Lockdown में TV चैनलों की भरमार के बीच सरकारी चैनल दूरदर्शन का मुनाफा कई गुना बढ़ गया है। रामायण के प्रसारण ने दूरदर्शन के लिए संजीवनी जैसा काम किया है। दूरदर्शन ने अपने 13वें हफ्ते की व्यूवरशिप का रिकॉर्ड तोड़ते हुए इस बार 150 करोड़ व्यूवरशिप हासिल की है।

प्रसार भारती ने ट्वीट के जरिए जानकारी साझा करते हुए बताया कि दूरदर्शन ने 14वें हफ्ते में अपने ही रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। पिछले हफ्ते दूरदर्शन को 1.5 बिलियन व्यूअर मिले थे। वहीं अब 14वें हफ्ते चैनल को 1.9 बिलियन यान‍ी लगभग 150 करोड़ व्यूअर मिले हैं। यह दूरदर्शन के लिए बहुत बड़ी उपलब्धि है।

लॉकडाउन में छप्पर फाड़ टीआरपी

इस समय दूरदर्शन में पुराने सीरियल्स के दोबारा प्रसारित किया जा रहा है। इन्हीं सीरियल्स की बदौलत दूरदर्शन ने दोबारा अपनी लोकप्रियता हासिल कर ली है। सोशल मीडिया पर लोग दूरदर्शन की इस उपलब्धि पर खुशी जता रहे हैं।

इसके साथ ही कुछ अन्य सीरियल्स के दोबारा प्रसारण की मांग भी कर रहे हैं। रामानंद सागर की श्रीकृष्णा हो या फिर चंद्रकांता, ऐसे तमाम सीरियल्स हैं, जिन्हें दोबारा प्रसारित करने की लोग मांग कर रहे हैं।

https://twitter.com/prasarbharati/status/1250697937379749888

जनता की मांग पर शुरू हुआ था रामायण

भारत में कोरोना वायरस की वजह से लगे लॉकडाउन के दौरान लोगों ने रामायण के दोबारा प्रसारण की मांग की थी। केंद्र सरकार ने लोगों की अपील को मानते हुए दूरदर्शन पर रामायण का दोबारा प्रसारण शुरू किया।

रामायण के प्रसारण के बाद से चैनल की रेट‍िंग में काफी इजाफा हुआ है. रामायण के अलावा अब दूरदर्शन में ब्योमकेश बख्शी, शक्त‍िमान, द जंगल बुक, चाणक्य जैसे कई अन्य सीरियल भी प्रसारित किए जा रहे हैं।