कोरोना नियमों को तोड़ मुश्किल में फंसी आलिया भट्ट, FIR दर्ज करेगी बीएमसी

नई दिल्ली: अपनी आगामी फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ (Brahmāstra Movie) के प्रमोशन के लिए आलिया भट्ट (Alia Bhatt) हाल में दिल्ली आई थीं।

इस दौरान एक्टर रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) और डायरेक्टर अयान मुखर्जी (Ayaan Mukherjee) भी उनके साथ थे। वैसे तो आलिया (Alia Bhatt) दिल्ली एक चार्टेड प्लेन से पहुंची थीं, लेकिन उनपर कोरोना नियमों के उल्लंघन करने का आरोप लगा था।

दरअसल, आलिया फिल्ममेकर करण जौहर की पार्टी में शामिल हुई थीं। इस पार्टी में शामिल होने वाले 4 गेस्ट महीप कपूर, सीमा खान, करीना कपूर खान और अमृता अरोड़ा कोरोना पॉजिटिव पाई गईं थीं। इसके बाद बीएमसी ने आलिया को क्वारंटीन रहने के निर्देश दिए थे।

आलिया भट्ट ने बीएमसी के इन निर्देशों को नहीं माना और वह दिल्ली आ गईं। दिल्ली आने के बाद वह सबसे पहले गुरुद्वारा बंगला साहिब पहुंची। इसके बाद वह ‘ब्रह्मास्त्र’ के पोस्टर लॉन्च इवेंट में भी गई।

ऐसे में बीएमसी ने आलिया के इस व्यवहार के लिए उन पर पैनडेमिक एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज करने की तैयारी कर ली है। बीएमसी का तर्क है कि आलिया ने होम क्वारंटीन नियम तोड़ा है। ऐसे में उनके खिलाफ केस दर्ज करने का आदेश दिया है।

आलिया को 14 दिन होम क्वारंटीन

हालांकि, करीना कपूर खान, महीप कपूर, सीमा खान और अमृता अरोड़ा की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद आलिया भट्ट ने अपना कोरोना टेस्ट भी करवाया था, जिसकी रिपोर्ट नेगेटिव आई। लेकिन बीएमसी ने हर हाल में उन्हें 14 दिनों के लिए घर में क्वारंटीन रहने के लिए कहा था।

BMC ने FIR दर्ज करने आदेश दिए

बीएमसी जन स्वास्थ्य समिति के अध्यक्ष राजुल पटेल ने एक अखबार से बातचीत में कहा कि मैंने स्वास्थ्य विभाग को आलिया भट्ट के खिलाफ होम आइसोलेशन नियम का उल्लंघन करने के लिए एफआईआर दर्ज करने का निर्देश दिया है। वह एक रोल मॉडल हैं, इसलिए उन्हें जिम्मेदारी से व्यवहार करना चाहिए था। नियम सबके लिए समान हैं।