सोनू सूद की राह पर चले बिग बी! उत्तर प्रदेश के मजदूरों को घर भेजने के लिए मंगवाई बसें

मुंबई. कोरोना वायरस संक्रमण के बीच मायानगरी मुंबई में इन दिनो सबसे ज्यादा परेशान प्रवासी मजदूर हैं. अभिनेता सोनू सूद ऐसे में इन लोगों के मसीहा बनकर सामने आए हैं. अब बिग-बी यानी अमिताभ बच्चन भी उत्तर प्रदेश के मजदूरों को घर भेजने का इंतजाम कर रहे हैं.

खबर है कि जल्द ही 10 बसें प्रवासी मजदूरों को लेकर उत्तर प्रदेश के लिए रवाना होंगी.

सेवा में लगी है अमिताभ की टीम

कोरोना संकट के बीच बॉलीवुड के कई सेलिब्रिटी लोगों की मदद को आगे आ रहे हैं. महानायक अमिताभ बच्चन और उनकी टीम भी इस काम में कई दिनों से जुटी हुई है. अमिताभ की तरफ से फूड पैकेट, ड्राई फूड पैकेट, पानी की बोतल, चप्पल आदि जरूरी चीजें प्रवासी मजदूरों को बांटी जा रही हैं.

मुंबई से सामने आई खबरों के अनुसार, अमिताभ बच्चन और उनकी टीम 28 मई यानि गुरुवार को हाजी अली से यूपी के लिए 10 से ज्यादा बसें भेजने का इंतजाम कर रही है. इन बसों में प्रवासी मजदूरों को उनके घरों तक पहुंचाने का इंतजाम किया जाएगा.

कोरोना वॉरियर्स की भी मदद कर रहे अमिताभ

अमिताभ बच्चन इसके साथ ही कोरोना वॉरियर्स की भी लगातार मदद कर रहे है. हाल ही में उन्होंने मुंबई में कई इलाकों में 20 हजार पीपीई किट्स और फूड पैकेट्स दान किए हैं. अमिताभ बच्चन कई सरकारी प्रोजेक्टस के साथ मिलकर काम कर रहे हैं, जिससे लोगों को इस महामारी के बारे में जागरूक किया जा सके.

खुद भी कर रहे मदद

दूसरी तरफ अमिताभ खुद भी अपने फैन्स को सोशल डिस्टेंसिंग और सेल्फ आइसोलेशन में रखने की सलाह दे रहे है. एजेंसियों और लोकल अधिकारियों की सहायता से अमिताभ बच्चन की टीम अभी तक अनगिनत मास्क, सैनिटाइजर और 20 हजार से भी ज्यादा पीपीई किट्स मुंबई के अस्पतालों में बांट चुकी है.

खबरों के मुताबिक, 8 मार्च से वह मुंबई में कई जगह रोज 4500 फूड पैकेट्स बंटवा रहे हैं. इसमें हाजी अली दरगाह, एनटॉप हिल, धारावी और जुहू जैसी जगहें शामिल हैं. अमिताभ बच्चन ने करीब 10 हजार ड्राई राशन पैकेट 10 हजार परिवार में बांटे हैं. इसमें एक महीने का राशन शामिल है.