ऑडिशन में रिजेक्ट हो गए थे ‘रामायण’ में ‘राम’ अरुण गोविल, बाद में ऐसे मिला था रोल

नई दिल्ली। 80 के दशक में बना रामायण सीरियल इन दिनों टीवी पर दोबारा प्रसारित हो रहा है। रामायण में राम का किरदार निभाने वाले अभिनेता अरुण गोविल ने सीरियल के पुन: प्रसारण पर पुरानी यादें साझा की हैं।

अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए एक इंटरव्यू में अरुण गोविल ने बताया कि पहली बार ऑडिशन में उन्हें रिजेक्ट कर दिया गया था। गोविल ने कहा, रामायण के लिए जब पहली बार मैंने ऑडिशन दिया, लेकिन मेकर्स ने मुझे रिजेक्ट कर दिया, उन्हें मेरा काम पसंद नहीं आया था।

अभिनेता अरुण गोविल ने बताया कि बाद में मेकर्स खुद मेरे पास आए और राम का रोल ऑफर किया। लक्ष्मण के रोल पर भी गोविल ने नया खुलासा किया।

गोविल के अनुसार, पहले यह रोल किसी और व्यक्ति को दिया गया था, चार एपिसोड शूट करने के बाद वह सीरियल छोड़कर चला गया। इसके बाद यह रोल सुनील लहरी को मिला। उन्होंने बताया कि सुनील इससे पहले सीरियल में शत्रुघ्न का किरादार निभा रहे थे।

इंटरव्यू के दौरान गोविल ने कई पुरानी यादें भी साझा कीं। अरुण गोविल खुश हैं कि लॉकडाउन के चलते इसका दोबारा प्रसारण किया गया। और जिस तरह पुराने दौर में इसे लोगों से प्यार मिला था, इस बार भी उतना ही प्यार देखने को मिला। आपको बता दें कि कोरोना वायरस लॉकडाउन की वजह से सभी टीवी सीरियल्स की शूटिंग रुक गई है। 33 साल बाद ‘रामायण’ की वापसी दूरदर्शन पर हुई है।