पैसे की तंगी से जूझ रहे 5000 परिवारों के मसीहा बने विवेक ओबेरॉय, अकाउंट में ट्रांसफर करेंगे पैसा

0
616
Vivek Oberoi
अभिनेता विवेक ओबरॉय की फाइल फोटो (साभार - गूगल)

New Delhi. लॉकडाउन के कारण दिहाड़ी मजदूरी करके अपना जीवन गुजर-बसर करने वालों के सामने इस वक्त रोजी रोटी का संकट खड़ा हो गया है। ऐसे में कई बॉलीवुड सेलिब्रिटी लोगों की मदद के लिए आगे आ रहे हैं। अब इस लिस्ट में अभिनेता विवेक ओबराय का नाम भी शामिल हो गया है। विवेक ओबराय ने 5000 गरीब परिवारों को वित्तीय सहायता करने का ऐलान किया है।

सीधे अकाउंट में भेजी जाएगी रकम

लॉकडाउन के दौरान इन 5000 लोगों को तुरंत राहत मिल सके, इसके लिए विवेक ओबरॉय ने एक फाइनेंस कंपनी का साथ लिया है। फिनटैक स्टार्ट अप फाइनेंसपीर के फाउंडर रोहित गजभैए और विवेक मिलकर गरीब मजदूरों, हेल्परों और घरों में काम करने वाले नौकरों की मदद करेंगे। उन तक पैसा जल्द पहुंचे इसके लिए अकाउंट में रकम ट्रांसफर की जा रही है।

अभिनेता विवेक ओबराय ने एक समाचार वेबसाइट से बातचीत में कहा कि जो लोग दूसरे शहर में जाकर काम करते हैं, उनके लिए इस समय सब कुछ रुक सा गया है। उनकी रोजी रोटी पर संकट आ गया है। कई लोग ऐसे भी हैं जिनके पास दैनिक जरूरत का सामान खरीदने के पैसे भी नहीं बचे। इसके अलावा घर की जरूरतों का सामान खरीदने, परिवार को खाना खिलाने और किराया भरने के लिए भी पैसा नहीं है।

5000 परिवारों की हुई पहचान

विवेक ने बताया कि हमने ऐसे 5000 परिवारों की पहचान कर उनकी मदद का फैसला किया है। विवेक ने बताया कि इन लोगों के बैंक खाते में सीधे पैसे ट्रांसफर किए जाएंगे ताकि वह अपनी जरूरतें पूरी कर सकें। हमने सोशल मीडिया पर भी एक इनिशिएटिव शुरू किया है जिससे और लोग सहायता कर सकें।’