Anganwadi New Bharti 2023 : आंगनवाड़ी में निकली 53 हजार वैकेंसी, इस तरह कीजिए आवेदन

आंगनवाड़ी पदों पर सरकार की ओर से बंपर वैकेंसी जारी की गई है जिसमें लड़कियां फॉर्म भर सकती हैं या फिर आज सरकार की ओर से वैकेंसी जारी की गई है, अगर आप भी इस फॉर्म को भरना चाहते हैं तो आसानी से फॉर्म भरकर बिना परीक्षा के आपका चयन हो जाएगा तो आंगनवाड़ी में नौकर की नौकरी लेने का यह अच्छा मौका है!

क्योंकि हाल ही में एक नोटिफिकेशन जारी किया गया है जिसके तहत आंगनवाड़ी वर्कर हेल्पर और सुपरवाइजर के 53000 पद जारी किए जा रहे हैं जिसके तहत उत्तर प्रदेश की सभी देशी महिलाएं आवेदन कर सकती हैं. ऑनलाइन माध्यम से महिलाओं के लिए रोजगार के अवसर उपलब्ध कराए जा रहे हैं। जिसके तहत आप आवेदन कर सकते हैं सभी जानकारी आपको हमारे लेख के माध्यम से प्रदान की जा रही है।

आप लोगों को बता दें कि जो भी लोग आंगनबाड़ी सेविका में जाना चाहते हैं, उन्हें मैट्रिक इंटर में अच्छे प्रतिशत अंक लाना बहुत जरूरी है क्योंकि उसी के आधार पर आपका चयन होगा, जिसके आधार पर आपको मेरिट तैयार की जाएगी.

 

 

गरीब छात्रों को अधिक छूट दिया जाएगा

जिसमें पिछड़ा वर्ग और अनुसूचित जाति-जनजाति की महिलाओं को अधिक मान्यता दी जाएगी और साथ ही अगर उनके पास वेज कार्ड और राशन कार्ड हैं तो महिलाओं के लिए यह भर्ती निश्चित रूप से प्राप्त की जा सकती है। अगर आप भी ऑनलाइन माध्यम से आंगनवाड़ी भारती के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो हमारी मदद से आपको पूरी जानकारी मिल जाएगी।

 

आप लोग मुझे बताइए कि एससी-एसटी या कामकाजी मिडिल क्लास से पढ़ने वाले सभी लोगों के लिए महिलाओं को अच्छा मौका क्यों दिया जा रहा है, आप बता सकते हैं कि कम परसेंटेज मार्क्स होने पर उन लोगों को भी जॉइनिंग की प्रक्रिया दी जाएगी।

 

 

आंगनवाड़ी भर्ती के लिए अलग-अलग दस्तावेज लगेगा

दसवीं का मार्कशीट लेगा
इंटर का मार्कशीट लेगा
आय प्रमाण पत्र
जाति प्रमाण पत्र

आवास प्रमाण पत्र
पासपोर्ट साइज का 2 फोटो
मोबाइल नंबर