Yamaha RX100 फिर होगी लॉन्च, अपडेट वर्जन में दिखेगी ऐसी, कंपनी ने बताया प्लान

भारतीय दोपहिया बाजार में यामाहा आरएक्स 100 एक ऐसा नाम है, जिसे शायद हर शख्स ने कभी न कभी सुना जरूर होगा. ज्यादातर लोग यामाहा आरएक्स 100 को जानते होंगे लेकिन बहुत से लोगों ने अब इस बाइक को बहुत दिनों ने देखा नहीं होगा क्योंकि यह बंद हो चुकी है.

भारत में यामाह की इससे ज्यादा लोकप्रिय बाइक शायद ही कोई हो. एक समय था, जब यह बाइक लोगों के दिलों पर राज करती थी. आज भी लोग इसे पसंद करते हैं और इसके लौटकर आने की उम्मीद भी कर रहे हैं. तो क्या यामाहा आरएक्स 100 फिर से लॉन्च होगी?

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कुछ समय पहले यामाहा इंडिया के अध्यक्ष ईशिन चिहाना ने इस बात का खुलासा किया कि यामाहा का RX100 को लेकर भविष्य के लिए प्लान है और इसीलिए कंपनी ने RX100 मॉनीकर का अभी तक इस्तेमाल नहीं किया है.

उनके इस बयान को RX100 के वापस आने की ओर इशारे के रूप में देखा जा सकता है. लेकिन, बड़ी बात है कि पुरानी Yamaha RX100 को पुराने अंदाज में ही वापस नहीं लाया जा सकता क्योंकि वह टू-स्ट्रोक इंजन पर बेस्ड थी, जो कड़े BS6 उत्सर्जन मानदंडों पर खरा नहीं उतर सकता है.

इंजन अपडेट करना होगा

अगर यामाहा आरएक्स 100 को वापस लाती है तो इसमें बड़ा इंजन दिया जा सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कंपनी इस दिशा में विचार कर रही है. हालांकि, अभी स्पष्ट नहीं है कि कौन सा इंजन दिया जा सकता है. यामाहा के पास अभी 125 सीसी इंजन, 150 सीसी और 250 सीसी इंजन हैं, इन्हीं में से किसी इंजन के इस्तेमाल किए जाने की उम्मीद है. ज्यादा संभावना 125 सीसी इंजन या 150 सीसी इंजन के इस्तेमाल किए जाने की है.

 

RX100 के फिर से लॉन्च होने का समय अभी दूर है. इसके लिए लोगों को काफी इंतजार करना होगा. रिपोर्ट्स के अनुसार, यामाह अपनी RX100 को लाती है तो 2025 से पहले नहीं ला पाएगी. कंपनी इसे 2026 के लिए प्लान कर सकती है.