Honda WR-V: न्यू होंडा WR-V बनी सबसे सुरक्षित कार, ASEAN NCAP क्रैश टेस्ट में 5-स्टार रेटिंग

Honda WR-V सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी ने ASEAN NCAP क्रैश टेस्ट में 5-स्टार रेटिंग हासिल की है। होंडा कार्स ने सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में इसे हाल ही में दक्षिण पूर्व एशियाई बाजारों के लिए लॉन्च किया था। इस एसयूवी ने हाल ही में आयोजित क्रैश टेस्ट के दौरान कुल मिलाकर 77.07 अंक हासिल किए हैं।

अपने न्यू जेनरेशन मॉडल में Honda WR-V 6 एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, प्रीटेंशनर सीट बेल्ट जैसे एडवांस्ड सेफ्टी फीचर्स के साथ आती है। यह एसयूवी में ऑटोमैटेकि इमरजेंसी ब्रेकिंग, लेन सपोर्ट और एडाप्टिव क्रूज कंट्रोल और ऑटोमैटिक हाई बीम जैसे सहायक हाईवे सिस्टम जैसी सुरक्षा सहायता तकनीकों की भी पेशकश करती है।

कितने अंक मिले
टेस्टिंग के दौरान, Honda WR-V ने एडल्ट ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन के लिए 34.26 पॉइंट और चाइल्ड ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन असेसमेंट कैटेगरी के लिए 16.78 पॉइंट हासिल किए। इसने सेफ्टी असिस्ट के लिए 15.58 अंक और मोटरसाइकिलिस्ट सुरक्षा श्रेणी के लिए 10.45 अंक भी हासिल किए।

 

टेस्टिंग मॉडल के फीचर्स
ASEAN NCAP द्वारा जिस SUV की टेस्टिंग की गई थी, उसमें 4 एयरबैग स्टैंडर्ड तौर पर मिलते हैं। यह इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ESC), एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), फ्रंट पैरेंजर्स के लिए सीटबेल्ट रिमाइंडर सिस्टम (SBR) और पैदल चलने वालों की सुरक्षा तकनीक से भी लैस है।

नई Honda WR-V साइज में भारत में बेची जाने वाली WR-V से बड़ी है। इसकी लंबाई 4,060 मिमी, चौड़ाई 1,780 मिमी और ऊंचाई 1,608 मिमी है। यह भारत में बेची जाने वाली WR-V से लगभग 60 मिमी लंबी, 46 मिमी चौड़ी और 7 मिमी ऊंची है। नई WR-V 220 मिमी के बढ़े हुए ग्राउंड क्लीयरेंस के साथ आती है। नई Honda WR-V को 16-इंच और 17-इंच के अलॉय के बीच दो व्हील साइज ऑप्शंस के साथ पेश किया गया है।

Honda WR-V के इंटीरियर में भी कई बदलाव हुए हैं। दो ड्यूल-टोन इंटीरियर कलर स्कीम में तैयार की गई WR-V में रेड स्टिचिंग के साथ लेदर सीट्स हैं। सेंटर कंसोल में एक डिजिटल इंफोटेनमेंट स्क्रीन और एक सेमी-डिजिटल TFT ड्राइवर डिस्प्ले है

जिसकी साइज 4.2 इंच है। बूट स्पेस को भी 380 लीटर तक बढ़ा दिया गया है, जो इंडिया-स्पेक WR-V से 17 लीटर ज्यादा है। होंडा WR-V एसयूवी को कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी और अन्य मॉडर्न फीचर्स के साथ पेश करती है।