Volvo 9600 luxury bus: इस BUS के आगे फेल है प्राइवेट जेट, सुविधाएं देख कर आप भी कहेंगे-बस इसी में बैठना है

Volvo 9600 luxury bus: स्वीडन की लग्जरी वाहन निर्माता कंपनी वॉल्वो ने दुनिया की सबसे खास बस पेश की है. Volvo 9600 नाम की यह बस किसी भी लग्जरी प्राइवेट जेट को मात दे सकती है. इस बस के अंदर सोफा, टायलट, रिक्लाइनर सीट जैसे बेहतरीन फीचर्स देखने को मिलेंगे.

वोल्वो की यह लग्जरी बस ग्रेटर नोएडा में चल रहे ऑटो एक्सपो 2023 में पेश की गई है. इसे खासतौर पर शानदार ट्रैवल एक्पीरियंस के लिए बनाया गया है. इस बस में लगी वी शेप की हेडलाइट और एक्सटीरियर इसे बेहद शानदार लुक देता है.

Volvo 9600 luxury bus के फीचर्स

Volvo 9600 luxury bus की लंबाई जहां 13.5 मीटर से भी ज्यादा है, वहीं इसकी ऊंचाई किसी डबल डेकर बस के बराबर है. वहीं इसमें ड्राइवर के लिए भी बेहद खास सुविधाएं दी गई है.

ये भी पढ़ें : 40 हजार में खरीदें मारुति की नंबर 1 फैमिली कार, देती है 33KM से ज्यादा का माइलेज

इस बस में हाइड्रॉलिक पावर असिस्टेड स्टीयरिंग, हीटेड और इलेक्ट्रिकली ऑपरेटेड थ्री-पीस रियरव्यू मिरर के साथ 7 इंच स्क्रीन वाला रियर व्यू कैमरा मिलता है, जो बेहतर विजिबिलिटी ऑफर करता है.

इसमें यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, रीडिंग लाइट, बैक सपोर्ट, प्राइवेसी कर्टन, सॉफ्ट टच हैंडल, आरामदायक बर्थ जैसे खास फीचर्स दिए गए हैं.

Volvo 9600 luxury bus: लंबी दूरी में मिलेगा आरामदायक अनुभव

नई Volvo 9600 luxury bus में यात्रियों के कंफर्ट का सबसे ज्यादा ख्याल रखा गया है. बस में यात्रियों को कम शोर और परफेक्ट क्लाइमेट दिया गया है. यह स्लीपर और सीटर दोनों वेरिएंट में है.

लंबी दूरी की यात्रा के आरामदायक अनुभव के लिए इस कोच में ऑनबोर्ड शौचालय, बैठने की आरामदायक जगह, पैनोरमिक विंडो और ग्रेडिएंट थिएटर फ्लोर है.

ऑटो एक्सपो 2023 में पेश की गई वोल्वो बस का उद्देश्य जी20 बैठकों के विभिन्न दौरों के लिए भारत आने वाले प्रतिनिधियों को ले जाना था.

बस के (15 मीटर वर्जन) सीटर कोच में 55 यात्रियों के बैठने की सुविधा है, जबकि स्लीपर कोच में 40 बर्थ हैं. सीटर और स्लीपर वेरिएंट के लिए लगेज स्पेस 13.6 सीसी और 8.1 सीसी है. कंपनी का दावा है कि ये भारत की सबसे लंबी बसें हैं.