540 रुपये पर जा सकता है टाटा ग्रुप का यह शेयर, अभी दांव लगाने पर तगड़ा मनुाफा

by Waqar Panjtan

 

अगर आप शेयर मार्केट में निवेश की योजना बना रहे हैं तो आप टाटा ग्रुप के शेयर टाटा मोटर्स (Tata Motors) पर नजर रख सकते हैं। Auto इंडस्ट्री के इस शेयर पर ग्लोबल ब्रोकरेज जेफ़रीज़ (Jefferies) बुलिश हैं और इसे खरीदने की सलाह दे रहे हैं। जेफ़रीज़ टाटा मोटर्स के शेयर को लेकर पॉजिटिव हैं और इसे ‘बाय’ रेटिंग दी है। टाटा मोटर्स के शेयर आज 397.50 रुपये पर बंद हुए हैं।

 

540 रुपये का है टारगेट प्राइस
इलेक्ट्रॉनिक वाहनों (EV) की मांग में बढ़ोतरी के बीच ब्रोकरेज फर्मों ने चुनिंदा कार बनाने वाली कंपनी पर तेजी से रुख किया है। कंपनी ने हाल ही में इसी सेगमेंट में कई मोबिलिटी सॉल्यूशंस लॉन्च किए हैं।

 

कंपनी ने ताइगो के ईवी संस्करण को भी लॉन्च किया था। यह कंपनी की तीसरी इलेक्ट्रॉनिक कार है और इलेक्ट्रिक मॉडल में लॉन्च होने वाली पहली हैचबैक है।

 

ब्रोकरेज का मानना ​​है कि टाटा अपनी ईवी उपलब्धता को 165 शहरों तक बढ़ा रही है क्योंकि उसे टियर-2/3 शहरों में टियागो ईवी की अच्छी डिमांड की उम्मीद है।ब्रोकरेज फर्मों का मानना ​​​​है कि ईवी फ्यूचर है और अगले कुछ वर्षों में भारत के यात्री वाहन खंड में पर्याप्त बाजार हिस्सेदारी हासिल करने के लिए तैयार हैं।

 

जेफरीज ने कहा, “हमारा मानना ​​है कि ईवी अपनाने में टाटा के पास हिस्सेदारी हासिल करने की क्षमता है।” Tata Motors ने Tiago EV को पहले 10,000 ग्राहकों के लिए 8.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर लॉन्च किया है। इसकी बुकिंग अक्टूबर से शुरू होगी।

Ⓒ 2022 Copyright and all Right reserved for Newzbulletin.in