बाइक कंपनियों के होश उड़ाने आई Honda की ये नई सस्ती बाइक, सबसे ज़्यादा माइलेज देगी!

 

हीरो स्प्लेंडर (Hero Splendor) को चुनौती देने के उद्देश्य से होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (HMSI) एक नई 100cc की कम्यूटर मोटरसाइकिल लाने की योजना बना रही है. एक ऑनलाइन मीडिया पब्लिकेशन से बातचीत के दौरान HMSI के अध्यक्ष, सीईओ और प्रबंध निदेशक, अत्सुशी ओगाटा ने खुलासा किया है कि कंपनी की ओर से अगला लॉन्च 100cc की बाइक के रूप में होगा.

 

नई होंडा 100cc बाइक ज्यादा फ्यूल एफिशिएंट होगी यानी यह ज्यादा माइलेज देगी. इसके साथ ही, इसे किफायती दामों पर पेश किया जाएगा. होंडा की ओर से लॉन्च की जाने वाली नई 100cc वाली बाइक, 2023 में जापानी दोपहिया निर्माता की पहली पेशकश हो सकती है. 

 

इसके 2023 की शुरुआत में सड़कों पर उतरने की संभावना है. हालांकि, फिलहाल आगामी कम्यूटर मोटरसाइकिल की आधिकारिक लॉन्च टाइमलाइन का खुलासा होना बाकी है. इसके बारे में अभी ज्यादा जानकारी भी सामने नहीं आई है.

 

गौरतलब है कि वर्तमान में HMSI 110cc की दो बाइक्स – Honda CD110 Dream DLX और Honda Livo बेचती है. दोनों मॉडल 109.51cc, सिंगल-सिलेंडर इंजन के साथ आते हैं, जो 7,500rpm पर 8.7bhp मैक्सिमम पावर और 5,500rpm पर 9.3Nm पीक टार्क जनरेट करता है.

 

अत्सुशी ओगाटा ने यह भी खुलासा किया है कि कंपनी एक इलेक्ट्रिक मोपेड पर भी काम कर रही है, जो नई Honda 100cc बाइक के बाद आएगी. यह 50 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड के साथ आ सकती है. वाहन की कीमतें व्यापक दर्शकों को लक्षित करने के उद्देश्य से प्रतिस्पर्धी होंगी.

 

हालांकि, ऐसी भी रिपोर्ट्स हैं कि होंडा नए ईवी स्कूटर पर काम कर रही है, जिसे में जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है. लेकिन, फिलहाल कंपनी की ओर से इसके लॉन्च पर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है.