2023 के पहले कारोबारी दिन में इन शेयरों पर आज़माएं किस्मत, एक झटके में बन जाएंगे करोड़पति

पिछले हफ्ते शेयर मार्केट में जोरदार बढ़त देखने को मिली थी. सेंसेक्स में आखिरी कारोबारी हफ्ते में 1.66 फीसदी की बढ़त रही है. आज नए साल के पहले दिन स्टॉक मार्केट में कैसी बढ़त देखने को मिलेगी और किन शेयरों में आज अपसाइट मूवमेंटम बनेगा.

आइए आपको बताते हैं कि साल 2023 के पहले कारोबारी दिन कौन से स्टॉक ट्रेंड में रह सकते हैं और आप कहां से पैसा बना सकते हैं-

किन शेयरों में दिख रहा कैसा मूवमेंटम?
मोमेंटम इंडिकेटर मूविंग एवरेज कन्वर्जेंस डिवर्जेंस (MACD) के मुताबिक, आज के कारोबारी सत्र में Gujarat Pipavav, Anant Raj, Hindalco, Hikal और Subex में ऊपर की तरफ मूवमेंटम देखने को मिल रहा है.

वहीं, एमएसीडी (MACD) ने McLeod Russel, Digispice और Mold-Tek Packaging के शेयरों में आज मंदी के संकेत देखने को मिल रहे हैं यानी इन स्टॉक में गिरावट देखने को मिल सकती है.

कैसे तय होती है तेजी और मंदी?
आपको बता दें MACD को ट्रेडेड सिक्योरिटी और ट्रेंड रिवर्सल के लिए जाना जाता है. वहीं, अगर यह MACD सिग्नल लाइन को पार कर जाता है तो इसमें तेजी का संकेत देखने को मिलता है. इसी तरह नीचे की तरफ आने पर इसमें मंदी का संकेत मिलता है.

रिकॉर्ड तेजी के बाद भी आएगी तेजी
अगर रिकॉर्ड लेवल की तेजी की बात की जाए तो कई शेयरों ने पिछले कुछ दिनों में 52 हफ्ते के रिकॉर्ड लेवल को पार कर लिया है और अभी भी इन शेयरों में तेजी के संकेत देखने को मिल रहे हैं. इस लिस्ट में Craftsman Automation, FACT, Canara Bank और Jindal Stainless शामिल है.

रिकॉर्ड गिरावट वाले शेयर्स
इसके अलावा कई शेयरों में रिकॉर्ड गिरावट भी देखने को मिली है. इसमें कई शेयर 52 हफ्ते के निचले लेवल पर कारोबार कर रहे हैं. इन शेयरों में आगे भी मंदी देखने को मिल सकती है. इस लिस्ट में KFin Technologies, P&G Health और Chola Financial Holdings शामिल हैं.