आ गया मार्केट में सबसे छोटा AC, स्मार्टफोन की तरह जेब में रखकर चल दो, अब हर जगह ठंडक का मज़ा लो

गर्मी का मौसम चल रहा है ऐसे में हर व्यक्ति काफी परेशान हैं। घर में कूलर, एसी का सहारा लेना पड़ रहा है। पंखे भी काम नहीं आ पा रहे है। इसी बीच बाजार में अब गर्मी से राहत दिलाने के लिए एक मोबाइल की साईज का एसी आया है जो आपको गर्मी से राहत दिलाएगा।

जापान की कंपनी सोनी ने एयर कंडीशनर ऐसी लॉन्च किया है। इस ऐसी को आप कपड़ों में फिट कर सकते हैं। इस एयर कंडीशनर का नाम Reon Pocket है जो गर्मी में भी आपको ठंडी का अहसास कराएगा।

दरअसल बाजार में कई छोटे एसी मिलते हैं, जिन्हें चार्जिंग के माध्यम से चार्ज कर उपयोग में लिया जा सकता है, लेकिन अब जापान की सबसे बड़ी कंपनी सोनी ने एक बहुत ही शानदार ऐसी लॉन्च किया है जो मोबाइल की साइज का है, लेकिन काम बहुत शानदार हैं।

Reon Pocket AC कपड़ों के अंदर फीट किया जा सकता है जिससे आप घर के बाहर भी जाते हैं तो आपको गर्मी नहीं लगने देगा।

मोबाइल ऐप से भी कर सकते हैं कंट्रोल

इस ऐसी में कई तरह के शानदार फीचर्स दिए गए हैं। सोनी का यह छोटा ऐसी कपड़े के साथ गर्दन के पीछे भी आसानी से लगा सकते हैं। इसके साथ ही एयर कंडीशनर को एक खास तरह के इनरवियर के साथ ही पहना जा सकता है।

सोनी के एसी के टेंपरेचर को आप मोबाइल ऐप के जरिए भी कंट्रोल कर सकते हैं। सोने का Reon Pocket AC पेल्टियर एलिमेंट से बना हुआ है जो आसानी से और जल्दी गर्म और ठंडा हो जाता है इसका इस्तेमाल कार में किया जा सकता है।

2 घंटे चार्ज करने पर चलेगा इतना

फिलहाल अभी यह ऐसी पुरुषों के लिए ही बाजार में आया है यहां मीडियम ओर लार्ज साइज में उपलब्ध है। इसे आप 2 घंटे चार्ज करते हैं तो आसानी से दिनभर इसकी हवा खा सकते हैं। इसके साथ ही इस एयर कंडीशन में ब्लूटूथ 5.0 एलई कनेक्टेड फोन को सपोर्ट करता है।