मार्केट में गदर काटने आ रही TATA की ब्लैकबर्ड, ऑटो कंपनियों में मची हड़कंप

by टीम डिजिटल
Published: Last Updated on

देश के घरेलू मार्केट में देशी ऑटो मेकर कंपनी टाटा मोटर्स  धमाल कर रही है। कंपनी एक के बाद में एक अपने धाकड़ गाड़ियों को लॉन्च कर रही है। वही ग्राहकों के कंपनी के मिड साइज सेगमेंट में Tata blackbird SUV का इंतजार है।

वही हाल के मीडिया रिपोर्ट में सामने आया है कि कंपनी जल्द ही Tata blackbird SUV को लेकर कुछ बड़ा ऐलान कर सकती है। कंपनी blackbird को पेट्रोल इंजन और एक डीजल इंजन विकल्प के अलावा इलेक्ट्रिक वर्जन में लॉन्च कर सकती है।

Tata blackbird SUV का लुक-  लुक्स के मामले में यह अपने डिजाइन Tata Safari के डार्क एडीशन जैसा हो सकता है जिसमें पूरा लुक काले रंग में नजर आता है। हालांकि, इसे ज्यादा शानदार और मस्कुलर डिज़ाइन मिलने की उम्मीद है। वहीं, इसके बाहरी लुक से लेकर केबिन तक को कॉस्मैटिक अपडेट दिए जा सकते हैं और स्लिक रुफ और बड़े ओवरहैंग के साथ बिल्कुल नया रियर डिजाइन देखने को मिल सकता है।

Tata blackbird SUV के साइज और फीचर्स की बात करें तो,  नए सिल्हूट के साथ अपकमिंग कार Tata Nexon से बड़ी हो सकती है। इसके इंटीरियर के बारे में भी ज्यादा जानकारी नहीं है। वही उम्मीद की जा रही है कि  Blackbird में दो-स्पोक स्टीयरिंग व्हील, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, रियर मल्टी-व्यू कैमरा, रियर पार्किंग सेंसरऔर पुश बटन स्टार्ट / स्टॉप जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं।

वही ब्लैकबर्ड में दो इंजन विकल्प होंगे। पहला 1.5 लीटर का टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन और दूसरा 1.2 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन। इन दोनों इंजनों को मानक के रूप में 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ भी जोड़ा जाएगा।

इलेक्ट्रिक वेरिएंट में लॉन्च होगी ब्लैकबर्ड- बताया जा रहा है कि टाटा मोटर्स  इसका एक इलेक्ट्रिक वेरिएंट भी बाजार में उतारा जा सकता है। कयास लगाए जा रहे हैं कि अपकमिंग SUV को टाटा की हाल ही में लॉन्च हुई Nexon Max की बैटरी रेंज से लैस किया जा सकता है। SUV के इलेक्ट्रिक वेरिएंट में 40KWh का बैटरी पैक भी उपलब्ध है।जिसकी बैटरी रेंज 400 किलोमीटर तक होगी।


 इन गाड़ियों से होगा मुकाबला- भारतीय बाजार में एक बार लॉन्च होने के बाद में टाटा ब्लैकबर्ड का मुकाबला भारतीय बाजार मे इसका मुकाबला Hyundai Creta, Kia Seltos,  Tata Harrier, MG Astor और Maruti Suzuki S-Cross जैसी कारों से होगा।

ये खबर भी जरूर पढ़ें- रातों रात करोड़पति बना ये शख्स

क़िस्मत कब, कहां और कैसे बदल जाए कहा नहीं जा सकता. कुछ ऐसी ही कहानी है केरल के इस शख़्स की. पेशे से अबू धाबी के प्राइवेट शेफ़ ने संयुक्त अरब अमीरात की लॉटरी में 500,000 दिरहम (लगभग 1 करोड़) जीते.

Khaleej Times की एक रिपोर्ट के अनुसार, सैदाली कनन नामक ये शख़्स पिछले 24 साल से लगातार लॉटरी का टिकट ख़रीद रहा था. सबसे पहले इस शख़्स ने 1998 में लॉटरी का इनाम जीता और अब 24 साल बाद, 2022 में 500,000 दिरहम का इनाम जीता.

IMG 20220606 143742

कनन ने बताया कि उनके कुछ दोस्तों ने उन्हें लॉटरी का टिकट ख़रीदने में मदद की. बीते 22 फरवरी को कनन ने लॉटरी का टिकट ख़रीदा था. अब वे उन्हीं दोस्तों के साथ लॉटरी में जीते पैसे बांटेंगे. कनन के दोस्त, अबुल मजीद ने बताया कि सारे दोस्त मिलकर सालों से लॉटरी का टिकट खरीद रहे हैं.

फरवरी 2022 में केरल की ही एक महिला ने अबू धाबी लॉटरी में 44.75 करोड़ रुपये जीते थे. लीना जलाल नामक इस महिला ने प्राइज़ मनी को बांटने और कुछ पैसे दान करने का निर्णय लिया था.


Ⓒ 2022 Copyright and all Right reserved for Newzbulletin.in