मार्केट में फिर वापस आई टाटा की 9 सीटर सूमो गोल्ड, लुक में महिंद्रा की स्कॉर्पियो भी फेल

आज हम टाटा की उस गाड़ी के बारे में बात कर रहे हैं जिसका नाम हर की जुबान पर था, जी हां टाटा सूमो सही समझे, अब उस गाड़़ी का 2.0 वर्जन आ रहा है, तीन नई गाड़ियो में टाटा सिएरा, टाटा सफारी और टाटा सूमो शामिल हैं।

 

ZAAA

 

यह डिज़ाइन टाटा मोटर्स द्वारा विकसित नहीं किया गया है और यह सुझाव नहीं देता है कि हमारे रास्ते में आने वाली कार इस तरह दिखेगी। अभी भी यहाँ उस डिज़ाइन की एक झलक है जो इंटरनेट पर ध्यान खींच रहा है। हम देख सकते हैं कि ग्रेविटास और टाटा हैरियर से कई संकेत लिए गए हैं। टाटा सूमो (New Sumo) के अपेक्षित डिज़ाइन के साथ, इस बात की बहुत अधिक संभावना है कि कंपनी प्रभाव 2.0 डिज़ाइन का उपयोग कर सकती है।

Auto Expo में शोकेस की गई Tata Sierra EV में भी यही देखा गया है। सूमो का डिज़ाइन हमेशा एक बहुत ही बुनियादी शारीरिक संरचना रहा है, यहां तक ​​कि पिछली पीढ़ी के सूमो गोल्ड को भी टोन्ड किया गया था लेकिन बॉक्सी प्रकृति अभी भी बनी हुई है।

टाटा सूमो (New Sumo) X2 प्लेटफॉर्म पर आधारित थी। टाटा सिएरा और टाटा एस्टेट में इसी प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल किया गया था। X2 प्लेटफॉर्म फ्रेम प्लेटफॉर्म पर बॉडी था। इसने कार को एक अच्छा ग्राउंड क्लीयरेंस दिया और इसे खराब सड़क की स्थिति के लिए उपयुक्त बना दिया।

टाटा सूमो एक रियर-व्हील-ड्राइव वाहन था और इसमें ट्रक की तरह सस्पेंशन थे। पीछे की तरफ लीफ स्प्रिंग सस्पेंशन था।

टाटा कंपनी की नयी Tata Sumo का इंजन 140 बीएचपी और 350 एनएम का टार्क जेनरेट के साथ देखा जा सकता है। इंजन उन प्रकार की कारों को लेने के लिए उपयुक्त होगा जो इसके कॉस्ट ब्रैकेट में आ सकती हैं।

इसमें 1.6-लीटर पेट्रोल इंजन के डी-ट्यून के रूप में दिया गया है। जो पहले से ही हैरियर और सफारी के लिए तय किया जा रहा है। नई tata सूमो में दो डीजल इंजनदिए गए हैं। जिसमे डीजल इंजन 2956 cc और 1948 cc का देखने को मिलता है। इसमें मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है। यह कार 7 सीटर 4-सिलेंडर कार के रूप में आती है।