Tata Nexon EV Price: Tata ने पलट दी बाजी, घटा दिए Nexon EV के दाम… अब पेट्रोल कार की कीमत पर मिल रही

Tata Nexon EV Price: टाटा मोटर्स भारत में इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी के रूप में पहले स्थान पर बनी हुई है. जहां एक तरफ दूसरी कंपनियां अपनी कारों के दाम बढ़ा रही हैं, वहीं इसके उलट टाटा मोटर्स ने अपनी Nexon EV के दाम घटा दिए हैं.

टाटा के इस कदम के बाद अब नेक्सान ईवी की कीमत पेट्रोल वर्जन के बराबर हो गई है. नेक्सॉन ईवी (Tata Nexon EV Price) अब आप 14.49 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर खरीद सकते हैं.

ये भी पढ़ें : भूल जाओ पेट्रोल-सीएनजी, आ गई Maruti की फ्लेक्स फ्यूल वाली WagonR

Tata Nexon EV Price: आते हैं दो वर्जन

कंपनी की नेक्सॉन ईवी दो वर्जन- Nexon EV Prime और Nexon EV Max में आती है. टाटा नेक्सॉन ईवी प्राइम की शुरुआती कीमत अब 14.49 लाख रुपये और Nexon EV Max की शुरुआती कीमत 16.49 लाख रुपये हो गई है.

MIDC के मुताबिक Nexon EV Max की ड्राइविंग रेंज अब बढ़ाकर 453 किमी कर दी गई है. 15 फरवरी, 2023 से डीलरशिप पर एक सॉफ्टवेयर अपग्रेड के माध्यम से वर्तमान नेक्सॉन ईवी मैक्स (Tata Nexon EV Price) मालिकों को रेंज में बढ़ोतरी की पेशकश की जाएगी.

Tata Nexon EV Price: मिलते हैं ये फीचर्स

टाटा नेक्सॉन ईवी प्राइम में आपको स्टार्ट/स्टॉप के लिए पुश बटन, क्रूज़ कंट्रोल, स्मार्टवॉच कनेक्टिविटी के साथ ZConnect कनेक्टेड कार तकनीक, हरमन से लिया गया इंफोटेनमेंट सिस्टम और ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं.

बता दें कि टाटा Nexon EV Max रेंज की शुरुआत अभी तक XZ+ वेरिएंट से होती थी. हालांकि, अब कंपनी ने एक नया XM वेरिएंट पेश किया है जिसने शुरुआती कीमत को कम करने में मदद की है.

यह वेरिएंट इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम, LED डीआरएल के साथ प्रोजेक्टर हेडलैंप और LED टेल लैंप, पुश-बटन स्टार्ट, डिजिटल टीएफटी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, स्मार्टवॉच कनेक्टिविटी के साथ जेडकनेक्ट कनेक्टेड कार तकनीक और रियर डिस्क ब्रेक जैसी सुविधाओं के साथ आता है.

कंपनी ने नेक्सान के टॉप-वेरिएंट XZ+ Lux की कीमत में भी बदलाव किया गया है. अब इसकी कीमत 18.49 लाख रुपये है. यह वेंटिलेशन के साथ लेदरेट सीटों, एक वायरलेस चार्जर, एक ऑटो-डिमिंग IRVM, एक एयर प्यूरीफायर, एक इलेक्ट्रिक सनरूफ, 8 स्पीकर्स के साथ HARMAN द्वारा 17.78 सेमी फ्लोटिंग इंफोटेनमेंट सिस्टम, 16-इंच के अलॉय व्हील, एक शार्कफिन एंटीना और हिल डिसेंट के साथ आता है.