15 हज़ार लगाकर शुरू करें ये बिजनेस, हर दिन दो हज़ार कमाएंगे

by Waqar Panjtan
Published: Last Updated on

अगर आपके पास निवेश करने के लिए पैसा नहीं है। कम पूंजी वाला व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं जो दूसरों से थोड़ा अलग हो। जिसे आपको शुरू करने में गर्व हो। सफलता की अधिकतम संभावना और साथ में उच्च लाभ मार्जिन हो। तो यह बिज़नेस योजना की जानकारी आपके जीवन का महत्वपूर्ण मोड़ हो सकती है।

आजकल एमबीए चायवाला, पीएससी वालों के समोसे काफी मशहूर हो रहे हैं। लोग उन्हें इसलिए पसंद करते हैं क्योंकि उनका मानना ​​है कि एमबीए पास छात्र या पीएससी योग्य उम्मीदवार गुणवत्ता और स्वच्छता का पूरा ध्यान रखेंगे।

आपको उन्हें कॉपी करने की ज़रूरत नहीं है लेकिन कुछ ऐसा ही करना है और वह है ABC Maggi & Pasta, एक दुकान जहां मैगी और पास्ता उपलब्ध है। आप ABC की जगह अपना नाम लिखे। यह बताने की जरूरत नहीं है कि मैगी और पास्ता का बाजार कितना बड़ा है। 5 साल से लेकर 50 साल तक के लोग इसे पसंद करते हैं।

काम की बात जो आपको अलग बनाएगी

आपको न तो एलपीजी गैस का पूरा सिस्टम लगाने की जरूरत है और न ही इसे तैयार करने के लिए किसी रसोइए को हायर करने की जरूरत है। आपको बस FANLAI Cooking Machine नाम की एक मशीन खरीदनी है। यह मशीन दुनिया के कई देशों में काफी मशहूर हो चुकी है। अब यह भारत के बड़े शहरों, बड़े शॉपिंग मॉल और पर्यटन स्थलों में भी दिखने लगी है। इस मशीन के साथ आपको एक फोल्डिंग कैनोपी टेंट भी खरीदना होगा।

कितनी लागत आएगी शुरू करने में

FANLAI कुकिंग मशीन की कीमत लगभग ₹15000 है और फोल्डिंग कैनोपी टेंट की लागत लगभग ₹10000 है। इसमें से कुछ पैसे बचे रहेंगे जिससे आप एक फाइबर टेबल खरीद सकते हैं। अब आपकी दुकान तैयार है। एक बिजली का कनेक्शन चाहिए और आप कहीं भी अपनी दुकान लगा सकते हैं। और इसे कभी भी कही भी लगा सकते है।

 

अगर आप अपनी दुकान किसी पर्यटन स्थल पर लगा रहे हैं और बिजली का कनेक्शन नहीं है तो आप एक छोटा जनरेटर ले सकते हैं। किराए पर भी उपलब्ध है। यह मशीन और कैनोपी मिलकर आपको बाजार में खास बनाएगी। मैगी और पास्ता की रेसिपी आप यूट्यूब से सीख सकते हैं। कई घरों में मां, मौसी, बहन सभी ये बना सकती है।

Ⓒ 2022 Copyright and all Right reserved for Newzbulletin.in