Royal Enfield Sherpa 650: Royal Enfield ला रही ऐसी जबरदस्त बाइक, देखकर आप भी बोलोगे-बस यही लेनी है!

Royal Enfield Sherpa 650: 300 सीसी से ऊपर के सेगमेंट में भारत में सबसे ज्यादा Royal Enfield की बाइकें पॉप्युलर हैं. कंपनी ने हाल ही में पुष्टि की थी वह कुछ नई बाइकें लांच करने वाली हैं, जिनकी फिलहाल टेस्टिंग चल रही है.

इनमें से 650cc वाली स्क्रैम्बलर बाइक को 2022 के अंत में टेस्टिंग के दौरान देखा गया था. मीडिया में आ रही खबरों में कहा जा रहा है कि रॉयल एनफील्ड की नई 650cc स्क्रैम्बलर बाइक का नाम ‘Royal Enfield Sherpa 650’ हो सकता है. यह आरई बुलेट से ऊपर के सेगमेंट की बाइक होगी.

Royal Enfield Sherpa 650 का इंजन और पावर

Royal Enfield अपनी इस नई बाइक में 648cc का पैरेलल-ट्विन इंजन दे सकती है. यह इंजन 47bhp पावर और 52Nm टार्क जनरेट कर सकता है. इसके साथ ही कंपनी क्रूजर मोटरसाइकिल की जरूरतों के हिसाब से अपने इंजन को ट्यून कर सकती है.

ये भी पढ़ें : पुलिस थाने में धूल फांक रही विराट कोहली की ऑडी R8, पड़े-पड़े कबाड़ बन गई करोड़ों की कार

यह बाइक स्लिपर क्लच और 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आएगी. इसके स्पॉटेड प्रोटोटाइप के फ्रंट में अपसाइड-डाउन फोर्क सस्पेंशन और रियर में डुअल शॉक एब्जॉर्बर थे. फ्रंट और रियर में डिस्क ब्रेक दिखे थे. बाइक में स्टैंडर्ड फिटमेंट के तौर पर डुअल-चैनल ABS (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) मिलेगा.

Royal Enfield Sherpa 650 में मिल सकते हैं ये फीचर्स

रॉयल एनफील्ड की इस नई 650 सीसी बाइक के आगे छोटी फ्लाईस्क्रीन होगी, जो विंड प्रोटेक्शन के रूप में काम करेगी. हालांकि, माना जा रहा है कि इसे एक्सेसरी पैक के तौर पर बेचा जा सकता है. यह कंपनी की पहली बाइक होगी, जो 2-इनटू-1 एग्जॉस्ट सिस्टम के साथ आएगी.

इस बाइक में रेट्रो-स्टाइल सर्कुलर हेडलैंप, टियरड्रॉप-शेप्ड फ्यूल टैंक और फ्लैट सीट हो सकती है. इसमें सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल और ट्रिपर नेविगेशन सिस्टम भी दिया जा सकता है.