शानदार फीचर्स के साथ आई Renault Kiger SUV, इन कारों को देगी टक्कर

0
136
New Delhi: Renault अपनी Renault Kiger SUV को लॉन्च करने वाली है। Renault ने गुरुवार को अपनी इस दमदार कार को पेश किया। कंपनी ने साल 2020 के आखिर में इसके मॉडल का खुलासा किया था। अभी यह कार भारत में लॉन्च नहीं की जाएगी लेकिन माना जा रहा है कि कंपनी जल्द इस SUV को भारत में लॉन्च करेगी।

Renault Kiger SUV, CMF-A प्लेटफॉर्म पर आधारित है। माना जा रहा है कि Renault Kiger SUV मार्केट में Sonet, Venue, Brezza को टक्कर देगी। यह शानदार SUV इस साल Q1 में लॉन्च कर सकती है। माना जा रहा है की इसकी कीमत 6 से 8 लाख रुपये तक हो सकती है।

Renault Kiger SUV के डिजाइन की बात की जाए तो कंपनी ने स्पोर्टी लुक देने की कोशिश की है। इसमें LED Headlamps और Ice Cube के आकार के घने कोहरे से बचने के लिए लैंप भी लगाया गया है जिससे कार का लुक शानदार लग रहा है।

Renault Kiger SUV में C शेप की LED टेललैंप भी कार के साथ पेश किया है। इसी के साथ Kiger का इंटीरियर डिजाइन भी जबरदस्त है। कंपनी ने मल्टीफंक्शनल स्टीयरिंग (Multi Steering) दिया है। इसी के साथ इसमें क्रूज कंट्रोल और कूल्ड ग्लोवबॉक्स जैसी भी सुविधा कंपनी पेश कर सकती है। Apple यूजर के लिए भी इसमें सुविधा दी हुई है। आप अगर Apple यूजर है या Android यूजर हैं तब भी आप Kiger SUV से कनेक्टिविटी कर सकते हैं। Apple कारप्ले को Kiger SUV सपोर्ट करती है।

कंपनी ने लुक के साथ कार की सुरक्षा पर भी ध्यान दिया है। कंपनी ने कार में दो एयरबैग्स दिए हैं। इसी के साथ इस कार में वायरलेस स्मार्टफोन चार्जर की भी सुविधा दी गई है। एयर फिल्टर और 3D साउंड सिस्टम, वाइस रिकग्निशन जैसी सुविधा भी दी गई है।

कंपनी Renault Kiger SUV को 6 रंगों के साथ मार्केट में उतार सकती है। इस कार में कंपनी ने BS6 मानको का पालन किया है। कंपनी ने इस कार में 1.0 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन दिया है। माना जा रहा है कि कंपनी इस कार को 2 इंजनों के साथ पेश करेगी। इसी के साथ ड्राइव मोड भी दिए गए हैं। आप इस कार को स्पोर्ट मोड और इको मोड में भी चला सकते हैं।