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Redmi 11 Prime 5G, Redmi 11 Prime और Redmi A1 आज भारत में लॉन्च हो गए हैं. लॉन्चिंग दोपहर 12 बजे हुई, जिसकी लाइव स्ट्रीमिंग यूट्यूब चैनल, इंस्टाग्राम, फेसबुक पर हुई. फोन का टीज़र पिछले हफ्ते ही जारी कर दिया गया था, जिससे कि फोन के कुछ फीचर्स का पता चल गया है. मालूम हुआ है कि रेडमी A1 एक एंट्री लेवल फोन के तौर पर आएगा, वहीं रेडमी 11 प्राइम 5जी और रेडमी 11 प्राइम मिड-रेंज सेगमेंट के साथ आ सकते हैं.

Redmi A1 के ऐसे हो सकते हैं फीचर्स: ये फोन कंपनी का एंट्री लेवल फोन होगा, जिसकी वजह से ये काफी बेसिक डिज़ाइन के साथ आ सकता है. फोन के फ्रंट में नॉच मिलने की बात सामने आई है.  सकता है. फोन के कलर को कंफर्मेशन हुई है कि ये ब्लैक, ग्रीन, और ब्लू कलर ऑप्शन के साथ पेश किया जाएगा.

 

फोन को लेकर ऑफिशियल वेबसाइट पर बताया गया है कि ये प्राइम डिज़ाइन के साथ आएगा. साथ ही इसको 5जी (प्राइम कनेक्टिविटी) दी जाएगी. कंफर्म हो गया है कि फोन में मीडियाटेक डायमेंसिटी 700 मिलेगा. इसके साथ ही Mi.कॉम से ये भी मालूम हुआ है कि फोन में 50 मेगापिक्सल का कैमरा दिया जाएगा. पावर के लिए इस फोन में 5000mAh की बैटरी दी जाएगी.

Redmi 11 Prime के संभावित फीचर्स- स्मार्टफोन के फ्रंट में वाटर-ड्रॉप स्टाइल नॉच भी दी गई है. ये फोन MediaTek Helio G99 SoC के साथ आ सकता है. Redmi 11 Prime में 50 मेगापिक्सल का ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया जा सकता है, और इसमें पावर के लिए 5,000mAh की दमदार बैटरी भी दिए जाने की उम्मीद है.

फोन खराब होने पर घबराए नहीं, घर बन जाएगा सर्विस सेंटर

भारत की फोन निर्माता कंपनी LAVA ने अपने सभी अपकमिंग स्मार्टफोन्स के लिए आफ्टरसेल्स सर्विस का विस्तार किया है। कंपनी Service AT Home के जरिए यूजर्स को उनके घर पर ही सर्विस उपलब्ध कराएंगे। देशभर में 9,000 पिनकोड्स के उपभोक्ता LAVA की ओर से इन सेवाओं का लाभ उठा सकेंगे। शिकायत दर्ज किए जाने के बाद कंपनी दो घंटे के अंदर सर्विस रिक्वेस्ट के लिए प्रतिक्रिया देगी। वहीं, 48 घंटे के अंदर इसका समाधान मिल जाएगा। कंपनी ने जुलाई 2022 में Blade सीरीज के लॉन्च के साथ इस सर्विस का कॉन्सेप्ट पेश किया था। इसी दिशा में एक और कदम बढ़ाते हुए अब कंपनी अपने सभी अपकमिंग स्मार्टफोन्स के साथ ये सर्विसेज उपलब्ध कराएगी। इसके बाद से LAVA की Service AT Home केवल Blade सीरीज तक ही सीमित नहीं रहेगी।

यूजर LAVA की ऑफिशियल वेबसाइट, कॉल सेंटर, लावा केयर ऐप और ऑफिशियल व्हॉट्सऐप नंबर के जरिए फोन के वारंटी पीरियड के दौरान इन सर्विसेज का लाभ उठा सकते हैं। इसके लिए बॉक्स पर प्रिन्ट किए गए क्यूआर कोड को स्कैन भी किया जा सकता है। सॉफ्टवेयर या हार्डवेयर से जुड़ी छोटी समस्या होने पर इसका समाधान घर पर ही कर दिया जाएगा। लेकिन अगर कोई बड़ी समस्या होती है तो फोन को सर्विस सेंटर ही ले जाना होगा। वहां ले जाकर इसकी मरम्मत की जाएगी और इसके बाद यूजर के घर पर फिर से डिलीवरी दे दी जाएगी। इस प्रक्रिया में पिक-अप और डिलीवरी की सर्विस भी बिल्कुल फ्री होगी। कंपनी यूजर्स के लिए फ्री स्क्रीन रिप्लेसमेन्ट सर्विसेज भी उपलब्ध कराती है।


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