Mukesh Ambani: अंबानी परिवार को मिली जान से मारने की धमकी, कॉलर ने एंटीलिया को उड़ाने की भी कही बात

by सचिन गौतम

देश के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani News) को एक बार फिर धमकी मिली है। दक्षिण मुंबई के सर एच एन रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल (HN Reliance Foundation Hospital) में बुधवार को एक अज्ञात व्यक्ति ने फोन किया। उनसे अस्पताल को बम से उड़ाने की धमकी दी। साथ ही अंबानी परिवार के कई सदस्यों का भी नाम लिया।

रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) के प्रवक्ता के अनुसार, बुधवार को दो बार धमकी वाला कॉल आया। पहला कॉल दोपहर 12 बजकर 57 मिनट पर आया और दूसरा कॉल शाम 5 बजकर 4 मिनट पर आया। ये कॉल एच एन रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल (HN Reliance Foundation Hospital) के कॉल सेंटर में आए थे।

कॉल करने वाले ने अस्पताल को उड़ाने की धमकी दी। पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘‘फोन करने वाले ने अंबानी परिवार के कुछ सदस्यों के नाम पर भी धमकी दी है।’’ ये कॉल अज्ञात नंबर से अस्पताल के लैंडलाइन नंबर पर किये गए।

यह भी पढ़ें: Jio ने लगाया बाजार में लगाई आग! लॉन्च किया दुनिया का सबसे सस्ता लैपटॉप, जानें कीमत और खासियत

अंबानी परिवार को धमकी

कॉल करने वाले ने मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani News), नीता अंबानी, आकाश अंबानी और अनंत अंबानी का नाम लेकर उनकी जान लेने की भी धमकियां दीं। साथ ही कॉल करने वाले ने मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया को उड़ाने की भी धमकी दी। पुलिस अधिकारी ने बताया फोन करने वाले अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ डी बी मार्ग पुलिस थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है और इस मामले की जांच की जा रही है।

अगस्त में एक जौहरी को किया गया था गिरफ्तार

गौरतलब है कि इस साल अगस्त में एक जौहरी को अस्पताल में फोन करने और उद्योगपति मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani News) और उनके परिवार के सदस्यों को जान से मारने की कथित धमकी देने के बाद गिरफ्तार किया गया था। DCP निलोत्पल ने बताय था कि पुलिस ने जिसकी गिरफ्तारी की, वह पेशे से ज्वेलर है, जिसका नाम विष्णु विभु भौमिक है। फोन करने के दौरान उसने अपना नाम अफजल बताया था। गिरफ्तारी के बाद चला कि वह मानसिक रूप से विक्षिप्त है।

फरवरी 2021 में मिली थी विस्फोटकों से लदी एसयूवी

इससे पहले फरवरी 2021 में अंबानी के दक्षिण मुंबई स्थित आवास ‘एंटीलिया’ के पास विस्फोटकों से लदी एक स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल (SUV) मिली थी। इसमें 20 जिलेटिन की छड़ें और एक चिट्‌ठी मिली थी। चिट्ठी में मुकेश अंबानी और उनकी पत्नी नीता अंबानी को धमकी दी गई थी। बाद में घटना के सिलसिले में तत्कालीन पुलिस अधिकारी सचिन वाजे समेत कुछ लोगों को गिरफ्तार किया गया था। NIA अभी इस केस की जांच कर रही है।

Ⓒ 2022 Copyright and all Right reserved for Newzbulletin.in