लॉन्च हो गई Mercedes-Benz GLB की ये धांसू कार, 7 सीटर कार में इसका नहीं कोई जोड़

Mercedes-Benz GLB भारतीय बाजार में लॉन्च हो गई है। इसकी शुरुआती कीमत 63.8 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। वहीं Mercedes-Benz EQB इलेक्ट्रिक एसयूवी भी बाजार में 74.5 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत में लॉन्च हो गई है।

आपको बता दे कंपनी ने GLC लग्जरी के सामने ही GLB को 7 सीटर में ही पेश किया है। वहीं EQB का भी डाइमेंशन GLB के सामान्य ही है। लेकिन फर्क सिर्फ इतना है कि ये इलेक्ट्रिक से चलती है। इन दो एसयूवी के साथ, निर्माता को अपनी कुल उत्पाद लाइन बढ़ाने और बाजार में अपनी स्थिति को और मजबूत करने की है।

GLB तीन मॉडल में हुई पेश

Mercedes-Benz GLB के तीन मॉडल बाजार में GLB 200, GLB 220D और GLB 220 D 4M उपलब्ध है। आपको बता दे कीमतें GLB 200 के लिए 63.8 लाख रुपये से लेकर GLB 220D के लिए 66.8 लाख रुपये और GLB 220D 4M के लिए 69.8 लाख रुपये हैं ।

Mercedes-Benz GLB के फ्रंट में सिंगल-स्लैट ग्रिल दिया गया है। इसी बीच में एक बड़ा चौकोर ग्रिल है. इसके एलईडी हेडलैंप और बॉडी डिजाइन में थोड़ा बदलाव और आधुनिक है.। वहीं एसयूवी के पिछले हिस्से में टेलाइट को दो पार्ट्स में बाटा गया है।

Mercedes-Benz GLB इंजन

Mercedes-Benz GLB 1.3-लीटर पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित होगी जो 250 Nm का पीक टॉर्क और 161 हॉर्स पावर जनरेट करती है. .ये ऑप्शनल 2.0-लीटर इंजन के साथ आती है। जो 188 हॉर्स पावर और 400 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करती है. इसके मोटर को सात- या आठ-स्पीड ड्यूल क्लच गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है ।

Mercedes- Benz EQB फीचर्स

Mercedes- Benz EQB भारतीय बाजार में पूरी तरह से इलेक्ट्रिक है। इस इलेक्ट्रिक वाहन में एलईडी हैडलाइट्स और टेल लाइट्स को एलईडी पट्टी सहित पारंपरिक वाहन को समान डिजाइन के साथ आता है। इसके साथ ही ये पैनोरमिक सनरूफ, एक इलेक्ट्रॉनिक टेलगेट, एक वायरलेस चार्जर, यूएसबी टाइप-सी पोर्ट भी है।

Mercedes-Benz EQB इंजन

Mercedes-Benz EQB के इंजन में 66.5 kWh का बैटरी पैक है, जो 225 हॉर्स पावर और 390 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है. बैटरी को 32 मिनट में 0 से 80% तक चार्ज किया जा सकता है। इस इलेक्ट्रिक SUV को 11 kW चार्जर से भी चार्ज किया जा सकता है जिसमें कुल 6 घंटे 25 मिनट का समय लगता है।