Maruti eVX SUV: मारुति का बड़ा धमाका, लेकर आई अपनी पहली पॉवरफुल कार… बिना रुके दौड़ेगी 550KM

Maruti eVX SUV: 2023 के सबसे बड़े मोटर शो Auto Expo 2023 की मंगलवार को शुरुआत हो गई है. ऑटो एक्सपो में दुनिया भर की दिग्गज कार कंपनियां अपनी नई कारें लांच करेगी. ऑटो एक्सपो की शुरुआत मारुति के शो के साथ हुई.

मारुति सुजुकी ने इस शो में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार पेश कर बड़ी-बड़ी दिग्गज ऑटो कंपनियों को हैरान कर दिया है. दरअसल, मारुति सुजुकी ने यहां अपनी इलेक्ट्रिक eVX SUV शोकेस की है. वैसे तो यह कॉन्सेप्ट इलेक्ट्रिक एसयूवी है, लेकिन जल्द ही इसका प्रोडक्शन भी शुरू होने की उम्मीद है.

Maruti eVX SUV की रेंज

कॉन्सेप्ट Maruti eVX SUV को सुजुकी ने डिजाइन और विकसित किया है. यह एक मिड साइज इलेक्ट्रिक एसयूवी है. कंपनी ने इस SUV में 60kWh बैटरी पैक दिया गया है. कंपनी का दावा है कि यह बैट्री फुल चार्ज में 550 किमी तक ड्राइविंग रेंज ऑफर करेगी.

ये भी पढ़ें : Ola पर भी चढ़ा भगवा रंग! फुल चार्ज में 181KM चलने वाला Ola S1 Serua Edition लांच

Maruti eVX SUV के फीचर्स

मारुति का दावा है कि सुजुकी द्वारा डिजाइन की गई नई SUV में परफॉर्मेंस के साथ एडवांस्ड कनेक्टिविटी फीचर्स मिलेंगे. बता दें कि मारुति की ओर से इलेक्ट्रिक व्हीकल की सीरीज में यह उनकी पहली कार होने वाली है. नई SUV के प्रेजेंटेशन के लिए कंपनी ने मेटावर्स का इस्तेमाल किया.

इसके साथ ही मारुति ने इलेक्ट्रिक SUV प्रोडक्शन के लिए 10 हजार करोड़ रुपए का निवेश करने का ऐलान किया है. बता दें कि ग्रेटर नोएडा में आज से ऑटो एक्सपो 2023 शुरू हो चुका है.