Maruti Alto 800 के 2023 मॉडल पर गजब का ऑफर, सिर्फ 30 हजार रुपए देकर ले आएं घर

Maruti Alto 800: महंगाई का असर ऐसा हो गया है कि हर इंडस्ट्री में प्रोडक्शन और लेबर कॉस्ट बढ़ने की वजह से हर प्रोडक्ट महंगा हो रहा है. ऐसे में ऑटो इंडस्ट्री भी अछूती नहीं है. हर साल कंपनियां अपनी कारों के दामों में 20 से 30 हजार रुपए की बढ़ोत्तरी कर ही देती हैं.

अगर आप नई कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं, तो जरा ठहरिये… मारुति एक ऐसा शानदार ऑफर लेकर आई है कि आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा. मारुति की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक Maruti Alto 800 को आप इस ऑफर के तहत मात्र 30 हजार रुपए देकर अपने घर ला सकते हैं.

ये भी पढ़ें : Tata Punch को टक्कर देने आई मारुति की मिनी ग्रैंड विटारा, कीमत भी होगी बेहद कम

हालांकि, मारुति ने इसके लिए कुछ शर्तें भी तय कर रखी हैं. तो आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि Maruti Alto 800 के नए मॉडल पर कंपनी ने क्या शर्तें तय की है और आप कैसे इस कार को अपने घर ला सकते हैं.

क्या है Maruti Alto 800 की एक्स शोरूम कीमत

दिल्ली की अगर बात करें तो Maruti Alto 800 की एक्स शोरूम कीमत 3.39 लाख रुपए से शुरू होकर 3.79 लाख तक जाती है. यह एक्स शोरूम कीमत है, इसके बाद इसपर रोड टैक्स आदि मिलाकर यह गाड़ी आपको तकरीबन 4 से 4.5 लाख रुपए के आसपास पड़ेगी. ऐसे में इस कार को खरीदने के लिए कम से कम इतने पैसे तो चाहिए ही.

Maruti Alto 800 पर फाइनेंस ऑफर

अब इस कार को आप मारुति के जरिए फाइनेंस भी करवा सकते हैं. इसके लिए आपको गाड़ी की कीमत का 10 प्रतिशत यानि लगभग 30 से 35 हजार रुपए की डाउन पेमेंट करनी होगी. इसके बाद आप अपनी सुविधा के हिसाब से मासिक ईएमआई बंधवा सकते हैं. आप चाहें तो इसके लिए अपने बैंक से भी जानकारी हासिल कर सकते हैं.

मोटा-मोटी तौर पर कहें तो बैंक आपको Maruti Alto 800 पर लगभग 3.25 लाख रुपए तक का लोन दे देगा. इस पैसे को आप अपने हिसाब से 3 या 5 साल की ईएमआई में कनवर्ट करवा सकते हैं. कार लोन की बात करें तो लगभग 9.8 प्रतिशत के हिसाब से बैंक आपको लोन देता है. अगर आप 5 साल की किश्त बंधवाते हैं तो लगभग 6,865 के आसपास आपकी मासिक किस्त बंधेगी.

Maruti Alto 800 के फीचर्स

मारुति सुजुकी की ऑल्टो 800 देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक है. कंपनी ने इस कार में 796 सीसी का 3-सिलेंडर इंजन दिया है. यह इंजन 47.33 bhp की पावर और 69 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है.

इस इंजन के साथ 5 स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन भी शामिल किया गया है. कंपनी के अनुसार, Maruti Alto 800 22.05 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है.