Mahindra Thar 2WD: लांच से पहले लीक हुई किफायती महिंद्रा थार की तस्वीरें, इस दिन से होगी बिक्री

Mahindra Thar 2WD: महिंद्रा मोटर्स को नई बुलंदियों पर पहुंचाने वाली महिंद्रा थार का सस्ता मॉडल मार्केट में लांच होने वाला है. हालांकि लांचिंग से पहले ही अब इस कार की तस्वीरें और फीचर्स सामने आ गई हैं.

टू-व्हील ड्राइव तकनीक के साथ आने वाली नई Mahindra Thar 2WD से जुड़ी कई डीटेल्स हर रोज सामने आ रही हैं. ताजा रिपोर्ट के अनुसार नई एसयूवी का ब्रॉशर ऑनलाइन लीक हो गया है.

इसमें किफायती थार की पहली झलक देखी जा सकती है. ब्रोंज कलर और हार्ट टॉप के साथ आने वाली ये एसयूवी 9 जनवरी को आधिकारिक तौर पर लॉन्च की जाएगी.

2 व्हील ड्राइवर सिस्टम से लैस होगी Mahindra Thar 2WD

Mahindra Thar 2WD की सबसे बड़ी खासियत इसके टू-व्हील ड्राइव सिस्टम की होगी. इसके साथ ही कंपनी इसे नए डीजल इंजन के साथ पेश करने जा रही है. लीक हुए डिटेल्स के मुताबिक ये एसयूवी ब्लेजिंग ब्रोंज और एवरेस्ट व्हाइट जैसे दो नए रंगों में उपलब्ध होगी.

इसके अलावा एक्वामरीन, नेपोली ब्लैक, रेड रेज और गैलेक्सी ग्रे कलर का भी विकल्प मिलेगा. हालांकि ब्लेजिंग ब्रोंज काफी यूनिक और आकर्षक कलर है और उम्मीद है कि ये युवाओं को बेहद पसंद आएगी.

ये भी पढ़ें : ये है देश की सबसे सस्ती और शानदार इलेक्ट्रिक कार, 1 चार्ज पर दौड़ेगी 631KM.. पहले दिन ही बुकिंग फुल

आएंगे Mahindra Thar 2WD के दो वर्जन

ये किफायती महिंद्रा थार दो वेरिएंट्स -AX Opt और LX- में आएगी. इसमें कुछ ऐसे फीचर्स भी दिए जाएंगे जो कि आपको फोर व्हील ड्राइव में भी मिलते हैं.

इन फीचर्स में बंपर, मोल्डेट फुटस्टेप, 18 इंच का अलॉय व्हील, टेर्रन टायर इत्यादि. इसके अलावा इसमें इलेक्ट्रॉनिक स्टैबिलिटी प्रोग्राम (ESP), इलेक्ट्रिक आउट साइड रियर व्यू मिरर (ORVM’s), फॉग लैंप, क्रूज कंट्रोल, रूफ माउंटेड स्पीकर और ट्चस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया जाएगा.

Mahindra Thar 2WD की पावर और परफॉर्मेंस

लीक रिपोर्ट के अनुसार, महिंद्रा थार को एक नए पावरट्रेन के रूप में पेश किया जाएगा. इस एसयूवी को अब कंपनी नए 1.5 लीटर टर्बो-डीजल इंजन के साथ पेश करेगी, जो कि इससे पहले एक्सयूवी 300 में भी इस्तेमाल किया जा चुका है.

ये इंजन 115Hp की पावर और 300Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. इसके अलावा ये एसयूवी 2.0 लीटर (पेट्रोल) इंजन के साथ भी उपलब्ध होगी, जो कि 150Hp की पावर और 300Nm का टॉर्क जेनरेट करता है.

इस नए इंजन को शामिल किए जाने के साथ ही ये SUV नए टैक्स ब्रेकेट में भी आसानी से फिट हो पाएगी, क्योंकि ये पहले से ही अंडर फोर मीटर सेग्मेंट में आती है. इस एसयूवी की लंबाई महज 3,985 mm है.

इसके एक्सटीरियर में कोई बड़ा बदलाव देखने को नहीं मिलेगा और इसे बतौर स्टैंडर्ड हार्ड टॉप बॉडी के साथ पेश किया जाएगा. बतौर टू-व्हील ड्राइव इसके दोनों इंजन एसयूवी के पिछले पहिए को पावर देंगे.

Mahindra Thar 2WD की इतनी होगी कीमत

वैसे तो लॉन्च से पहले नई थार की कीमत के बारे में कहना जल्दबाजी होगी. लेकिन जानकारों का मानना है कि इसकी कीमत फोर-व्हील ड्राइव वेरिएंट की तुलना में तकरीबन 1.5 लाख से 2 लाख रुपये कम हो सकती है.

मौजूदा Thar की कीमत 13.59 लाख रुपये से लेकर 16.29 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है.