किस्मत वालों के हाथ में बनता है M, लड़की के हथेली पर M बने तो कभी साथ ना छोड़ना

सामुद्रिक शास्‍त्र और अंग्रेजी के अक्षरों के बीच भी एक प्रकार संबंध होता है। हथेली पर रेखाओं से बन रहे अंग्रेजी के अलग-अलग अक्षरों के जैसी आकृतियों का अलग-अलग अर्थ होता है। किसी की हथेली में रेखाओं से ‘v’बनता है तो किसी की हथेली में ‘x’ बनता है। आज हम बात करेंगे हथेली पर रेखाओं से बनने वाले ‘M’ के बारे में। अगर आपकी हथेली पर रेखाओं से ‘M’बन रहा है तो ज्‍योतिष में इसका क्‍या अर्थ है?

कैसे बनता है ‘M’ का निशान

हथेली पर आम तौर पर हृदय रेखा, भाग्‍य रेखा, जीवन रेखा और मस्तिष्‍क रेखा से मिलकर ‘M’ की आकृति बनती है। अगर आपके हाथ में भी इन रेखाओं से ‘M’ के अक्षर जैसी आकृति बनती है तो आपको बहुत ही खुश हो जाना चाहिए। ऐसा बहुत ही किस्‍मत वालों के साथ होता है और आपके ऊपर ईश्‍वर की विशेष कृपा रहती है। आइए जानते हैं हथेली पर ‘M’होने पर क्‍या होता है।

बेहतरीन बिजनस पार्टनर

ऐसे लोग स्‍वभाव से बहुत ही मिलनसार होते हैं और साथ ही तेज बुद्धि वाले और आत्‍मविश्‍वास से भरपूर होते हैं। ऐसे लोग बिजनस के मामले में भी बेहतरीन पार्टनर साबित होते हैं। हिसाब-किताब के मामले में ये बहुत ही दुरुस्‍त होते हैं और किसी से भी बेईमानी नहीं करते हैं। अगर आपके बिजनस पार्टनर के हाथ में भी ऐसी आकृति बनती है तो आप उस पर आंख बंद करके भरोसा कर सकते हैं।

नौकरी भी करते हैं ईमानदारी से

अगर किसी व्‍यक्ति के हाथ में रेखाओं से ‘M’ का निशान बन रहा है तो ये नौकरी भी बहुत ईमानदारी और जिम्‍मेदारी के साथ करते हैं। समय-समय पर बॉस इनकी प्रशंसा के साथ प्रोन्‍नति भी देता है। रुपये-पैसे के मामले में भी इनके पास कोई कमी नहीं रहती है। ऐसे लोग अक्‍सर पत्रकारिता को अपने करियर के रूप में चुनते हैं।

प्रेम में होते हैं वफादार

ज्‍योतिष शास्‍त्र में बताया गया है कि ऐसे लोग प्‍यार के मामले में भी बेहद शांत और ईमानदार होते हैं। ये कभी अपने पार्टनर से झूठ नहीं बोलते और फालतू का मजाक भी नहीं करते। वहीं ईश्‍वर की कृपा से इनके पास सिक्‍स्‍थ सेंस भी बहुत तेज होता है और किसी के झूठ को भी आसानी से पकड़ लेते हैं।

महिलाओं के हाथ में हो ऐसे निशान

जिन महिलाओं के हाथ में ‘M’ का निशान होता है। ऐसी महिलाएं अपने के प्रति विशेष रूप से वफादार होती हैं। ऐसी महिलाओं को पति भी बहुत प्‍यार करने वाले मिलते हैं और इनका बहुत ध्‍यान भी रखते हैं। ये एक-दूसरे के प्रति बेहतरीन जीवनसाथी साबित होते हैं। ऐसे लोग किसी भी प्रकार के बदलाव से घबराते नहीं हैं और जीवन में आने वाली हर चुनौती को सहज होकर स्‍वीकार करते हैं। ऐसा माना जाता है कि ये जिस काम में भी हाथ डालते हैं उसमें ही सफल होते हैं।