LPG Price Today: महंगाई का एक और झटका, आज से महंगा हो गया रसोई गैस सिलेंडर… जानिए कितने बढ़े दाम

नई दिल्ली: आम आदमी पर महंगाई की मार एक बार फिर से पड़ी है. बढ़ती महंगाई के बीच सरकारी तेल कंपनियों ने घरेलू रसोई गैस सिलेंडर (LPG Price Today) के दाम आज से बढ़ा दिए हैं. तेल कंपनियों की तरफ से रसोई गैस सिलेंडर (LPG Price Today) की कीमत में 50 रुपए का इजाफा किया गया है. घरेलू गैस की नई कीमतें कल से लागू हो गईं हैं.

इस इजाफे के बाद देश की राजधानी में घरेलू रसोई गैस (LPG Price Today)की कीमत 644 रुपये हो गई है. बता दें 1 दिसंबर को ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने कामर्शियल गैस के रेट्स में इजाफा किया था. 19 किलो वाले सिलेंडर 55 रुपए की बढ़ोतरी हुई थी.

इससे पहले जुलाई में बढ़े थे 14 किलो वाले सिलेंडर के दाम

दिसंबर से पहले आखिरी बार 14 किलोग्राम वाले रसोई गैस (LPG Price Today) सिलेंडर के दाम में जुलाई में बढ़े थे. जुलाई में कीमतों में सिर्फ 4 रुपये की बढ़ोतरी की गई थी. वहीं, इससे पहले जून के दौरान दिल्ली में 14.2 किलोग्राम वाले गैर-सब्सिडाइज्‍ड एलपीजी सिलेंडर 11.50 रुपये महंगा हो गया था, जबकि मई में 162.50 रुपये तक सस्ता हुआ था.

कॉमर्शियल सिलेंडरों के दाम बढ़ें

दिसंबर महीने के लिए 19 किलोग्राम के कॉमर्शियल गैस सिलेंडर (LPG Price Today) के दाम में इजाफा हुआ है. चेन्नई में सबसे ज्यादा 56 रुपये प्रति ​सिलेंडर की बढ़ोतरी हुई है. अब यहां एक कॉमर्शियल सिलेंडर के लिए 1410 रुपये देने होंगे.

ये भी पढ़ें: Virat Kohli ने तोड़ा Sachin Tendulkar का रिकॉर्ड, वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 12 हजार रन जड़ने वाले बल्‍लेबाज बने

इसके अलावा देश की राजधानी दिल्ली में 55 रुपए का इजाफा हुआ है. यहां इस सिलेंडर का रेट 1296 रुपये है. कोलकाता और मुंबई में भी 55 रुपये की बढ़त देखने को मिली है, जिसके बाद इन दोनों शहरों में नये दाम क्रमश: 1351 और 1244 रुपये हैं.

कहां से चेक करें एलपीजी के दाम

रसोई गैस के दाम चेक करने के लिए आपको सरकारी तेल कंपनी की वेबसाइट पर जाना होगा. यहां पर कंपनियां हर महीने नए रेट्स जारी करती हैं. इस लिंक पर जाकर आप अपने शहर के गैस सिलेंडर के रेट्स चेक कर सकते हैं.