ये हैं दुनिया की सबसे ज्यादा महंगी 5 कारें, तीसरे नंबर वाली कार ही 100 करोड़ के पार

दुनिया में कई ऐसी शानदार लग्जरी कार है, जो करोड़ों (Most Expensive Cars) के प्राइस टैग के साथ आती है। लेकिन आज हम आपके लिए दुनिया की सबसे ज्यादा महंगी लग्जरी कार लेकर लाए हैं।

रॉल्स-रॉयस, बुगाटी और पगानी जैसे कई लग्जरी ब्रांड्स हैं, जो कार की कीमत (Most Expensive Cars) की सीमाओं को लांघने से गुरेज नहीं करती हैं। तो चलिए देखते हैं, दुनिया की पांच सबसे ज्यादा महंगी कार (5 Most Expensive Cars)।

Bugatti Centodieci

बुगाटी कंपनी महंगी और चमचमाती कार बनाने के लिए जानी जाती है। बुगाटी सेंटोडीसी (Bugatti Centodieci) दुनिया की पांचवीं सबसे महंगी कार (5 Most Expensive Cars) है। इसकी टॉप स्पीड 240 mph और 2.4 सेकेंड में यह कार 0-62 mph की रफ्तार से दौड़ती है। इसकी कीमत 71.79 करोड़ रुपये है।

Rolls-Royce Sweptail

रॉल्स-रॉयस स्वैप्टेल कार (Rolls-Royce Sweptail) के डिजाइनर और मालिक के नाम का किसी को पता नहीं है। लेकिन ये कार इनोवेश, टेक्नोलॉजी और फीचर्स के लिहाज से एक आइकॉनिक कार है। इस कार कीमत 103.70 करोड़ रुपये है।

 

Pagani Zonda HP Barchetta

इस कार (Pagani Zonda HP Barchetta) की केवल 3 यूनिट ही बनी है। पगानी की इस कार को Zonda कंपनी की 18वीं सालगिरह और इसके फाउंडर होराशिआ पगानी की 60वीं सालगिरह पर 2017 में लॉन्च किया गया था। इसकी कीमत 139.59 करोड़ रुपये है।

Bugatti La Voiture Noire

यह कार (Bugatti La Voiture Noire) वर्ल्ड वार के समय की अटलांटिक लाइन कार पर बेस्ड है। इस कार को बनाने में कार्बन-फाइबर का इस्तेमाल किया गया है। यह बेहत हल्का लेकिन स्टील से ताकतवर होता है। इस कार की कीमत 143.58 करोड़ रुपये है।

 

Rolls-Royce Boat Tail

रॉल्स-रॉयस बोट टेल (Rolls-Royce Boat Tail) दुनिया की सबसे महंगी कार (5 Most Expensive Cars) मानी जाती है। दरवाजे खुलने पर यह कार तितली जैसी नजर आती है। जरूरत पड़ने पर यह कार पिकनकि सेट बन सकती है। रॉल्स-रॉयस की लग्जरी कार 5.3 सेकेंड में 0-100 kmph की रफ्तार पकड़ सकती है। दुनिया की सबसे महंगी कार की कीमत 223.35 करोड़ रुपये है।