कोरोना संकट के बीच महंगाई का झटका, महंगा हुआ गैस सिलेंडर… जानिए क्या है नई कीमत

नई दिल्ली. कोरोना संकट के बीच जुलाई महीने की शुरूआत हो गई है. इस बीच तेल कंपनियों ने बड़ा झटका देते हुए गैस सिलेंडर के दाम बढ़ा दिए हैं. देश की ऑयल मार्केटिंग कंपनियों (HPCL, BPCL, IOC) ने बिना सब्सिडी वाले LPG रसोई गैस सिलेंडर (LPG Gas Cylinder) की कीमतें में इजाफा किया है.

दिल्ली में 14.2 किलोग्राम वाले गैर-सब्सिडी वाले LPG सिलेंडर के दाम में 1 रुपए बढ़ा दिए गए हैं. अब नई कीमतें बढ़कर 594 रुपए पर आ गई हैं.

दूसरे राज्यों में भी बदलाव

पिछले 22 दिनों से तेल मार्केटिंग कंपनियां सिर्फ पेट्रोल और डीजल के दामों में ही बढ़ोतरी कर रहे थे. रिपोर्ट के अनुसार दूसरे शहरों में भी घरेलू रसोई गैस सिलेंडर के दाम आज से बढ़ाए गए हैं. कोलकाता में 4 रुपए, मुंबई में 3.50 रुपए और चेन्नई में 4 रुपए महंगा हो गया है. हालांकि, 19 किलोग्राम वाले सिलिंडेर की कीमतों में कटौती की गई है.

जून में भी बढ़े थे दाम

दिल्ली में जून महीने के दौरान 14.2 किलोग्राम वाले गैर-सब्सिडी वाले LPG सिलेंडर के दाम दिल्ली में 11.50 रुपए प्रति सिलेंडर बढ़ाए गए थे. वहीं, मई में 162.50 रुपए तक सस्ता हुआ था.

क्या हैं नए रेट

IOC की वेबसाइट पर दिए दाम के मुताबिक दिल्ली में सिलेंडर की कीमतें 1 रुपए तक बढ़ गई है. अब दिल्लीी में 14.2 किलोग्राम वाले गैर-सब्सिडाइज्डस रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 593 रुपए से बढ़कर 594 रुपए हो गई है.