5-door Maruti Jimny के आगे THAR भी लगेगी बेकार, मार्केट में तहलका मचाने को बेताब

साल 2023 के लिए भारतीय कार ग्राहकों को जिस एक कार का बेसब्री से इंतजार है, उनमें से एक मारुति सुजुकी जिम्नी है. वर्तमान में विदेशी बाजारों में 3-डोर मारुति जिम्नी को बेचा जाता है.

जबकि भारत में इस एसयूवी का 5-डोर वर्जन पेश होने जा रहा है. हालांकि, कम ही लोग जानते हैं कि जापान में 5-डोर जिम्नी काफी पहले पेश की गई थी. जापान की Nihon Automotive College (NATS) के छात्रों ने एक मोडिफाई 5-डोर Jimny दिखाई है.

यह जिम्नी इतनी शानदार नजर आ रही है कि आपका भी इसे लेकर ऑफ-रोडिंग पर जाने का मन करेगा. इस मॉडिफाइड Jimny की तस्वीरें nats_castomize_arita ने इंस्टाग्राम पर शेयर की हैं. इसके अलावा आप एक वीडियो में Jimny को खराब सड़कों पर आसानी से चलते हुए देख सकते हैं.

मोडिफिकेशन की बात करें तो इसमें बड़े MT टायर के साथ एक लिफ्ट किट है. इसके अलावा बॉडी को थोड़ा ऊंचा भी किया गया है. इसमें रूफ माउंटेड टेंट, ऑक्ज़ीलरी लाइटिंग, स्पेयर व्हील माउंट भी लगाए गए हैं. दोनों सिरों पर कस्टम-मेड बंपर का इस्तेमाल किया गया है. इसमें इंजन कंपनी वाला ही 1.5L NA पेट्रोल है, जिसमें बढ़े हुए वजन और चंकी टायर के साथ बेहतर ड्राइविंग क्षमता के लिए कुछ बदलाव किए गए हैं.

ऑटो एक्सपो में लॉन्चिंग
बता दें कि भारत में मारुति सुजुकी जिम्नी 5-डोर को ऑटो एक्सपो 2023 के दौरान पेश किया जाएगा. इसका मुकाबला महिंद्रा थार और फोर्स गुरखा जैसी एसयूवी के साथ रहने वाला है. यह कस्टम मेड जिम्नी जैसी ही दिख सकती है. लेकिन उसमें इतनी एक्सेसरीज नहीं लगी होंगी. 5-डोर जिम्नी को पावर देने का काम 1.5L इंजन करेगा, जो ऑटोमैटिक और मैनुअल दोनों गियरबॉक्स के साथ आता है. उम्मीद है कि कीमतें 10 लाख रुपये, एक्स-शोरूम से शुरू होंगी. यह महिंद्रा थार और फोर्स गोरखा जैसी एसयूवी कारों को टक्कर देती नजर आएगी.