Electricity Bill: बिजली बिल आएगा 0, मात्र 443 रुपए खर्च कर जिंदगी भर जलाएं लाइट

Electricity Bill: अगर आप भी अपने घर या ऑफिस के बिजली बिल को देखकर परेशान रहते हैं, तो अब आपके टेंशन फ्री होने का समय आ गया है. आप एक छोटे से डिवाइस की मदद से अपने घर के बिजली बिल को कम से लेकर 0 भी कर सकते हैं.

सबसे खास बात यह है कि इस डिवाइस को खुद केंद्र की मोदी सरकार प्रोत्साहित कर रही है. ऐसे में ये बात भी साफ है कि यह डिवाइस ना तो बिजली चोरी करेगा और ना ही कोई ऐसी उल्टी सीधी हरकत जिससे आप पर कोई मुसीबत आ जाए. आप इस डिवाइस का इस्तेमाल बेझिझक कर सकते हैं.

बहुत कम या 0 हो सकता है Electricity Bill

दरअसल, मोदी सरकार इस समय सोलर एनर्जी को भरपूर बढ़ावा दे रही है. इसकी वजह से ही सोलर एनर्जी से चलने वाले प्रोडक्ट्स पर भारी सब्सिडी मिल जाती है. मार्केट में एक ऐसी ही सोलर लाइट आई है, जिसका इस्तेमाल सर्दियों के समय में करने पर आपके घर का Electricity Bill जीरो तक हो सकता है.

ये भी पढ़ें : 50 साल बाद नए लुक में सड़कों पर फिर दौडेगी Kinetic Luna

मात्र 443 रुपये खर्च कर Electricity Bill करें कम

इस सोलर लाइट की मदद से आप अपने घर के कई हिस्सों को रोशन कर सकते हैं. फिर चाहे वह आपके कमरें हों, बालकनी हो या छत. इसे कहीं भी आसानी से लगाया जा सकता है.

इस सोलर लाइट का नाम Hardoll LED Waterproof Fence Solar Light Lamp है. खास बात यह है कि इसकी कीमत अमेजन पर 443 रुपये है. ऊपर से ये लाइट डस्ट और वाटरप्रूफ भी है, इसलिए इसे खुले एरिया में भी लगाया जा सकता है.

फुल चार्ज के बाद 18 घंटे चलेगी

इस लाइट की खासियत यह है कि अंधेरा होने पर यह अपने आप जल जाएगी. जबकि सूरज की रोशन मिलते ही यह ऑटोमैटिकली बंद हो जाती है. 6 घंटे चार्ज होने के बाद आप इसे 18 घंटे तक जला सकते हैं.

सोलर पैनल लगने से फ्री हो जाएगी बिजली

इसके साथ ही अगर आप अपने घर में बड़ा सोलर पैनल लगवा लेते हैं तो आप लाइट के अलावा अपने घर का एसी, फ्रिज, कूलर, टीवी, मोटर, पंखा समेत सभी प्रोडक्ट्स बिना लाइट के जला सकते हैं.

ऐसा करने पर आपको एक भी रुपया Electricity Bill में खर्च नहीं करना होगा. आप अपने घर पर सोलर पैनल लगवाने के लिए सरकार की ऑफिशियल वेबसाइट www.solarrooftop.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.