महंगाई का एक और झटका, फिर से महंगी हुई सीएनजी और पीएनजी

नई दिल्ली। महंगाई की मार से बेहाल जनता पर एक और बोझ बढ़ गया है। दरअसल, मुंबई और उसके आसपास के इलाकों में सीएनजी गैस सप्लाई करने वाली कंपनी महानगर गैस लिमिटेड ने सीएनजी और पीएनजी के दामों में बढ़ोतरी कर दी है। इस वजह से मुंबई और इसके आसपास के इलाकों में सीएनजी और पीएनजी की कीमतें बढ़ गई हैं।

आपको बता दें कि सीएनजी की कीमत में 2 रुपये प्रति किलो और पीएनजी के दाम में 1.50 रुपये प्रति यूनिट की बढ़ोतरी की गई है। 17 दिसंबर की आधी रात से नई कीमतें लागू हो गई हैं।

सीएनजी के दामों में बढ़ोतरी के बाद मुंबई और इसके आसपास सीएनजी की कीमतें 61.50 रुपये प्रति किलो से बढ़कर अब 63.50 रुपये प्रति किलो हो गई हैं। वहीं, पीएनजी की कीमत भी 36.60 रुपये प्रति यूनिट से बढ़कर 38 रुपये प्रति यूनिट हो गए हैं।

गौरतलब है कि पिछले तीन महीने में सीएनजी की कीमत में चौथी बार इजाफा हुआ है। आपको बता दें कि मुंबई महानगरीय क्षेत्र में पिछले 11 महीनों में सीएनजी की कीमतें 16 रुपये प्रति किलो तक बढ़ गई हैं।

मुंबई और आसपास के इलाकों में बढ़े सीएनजी के दामों की वजह से 8 लाख से भी ज्यादा लोगों पर असर पड़ेगा। इनमें 3 लाख कार चालक के अलावा ऑटो रिक्शा चालक, टैक्सी और बस भी शामिल हैं।