फ्रांस की कंपनी Citroen भारत में लॉन्च करेगी 3 ‘मेड इन इंडिया’ कारें.. होंगे ये धांसू फीचर्स

0
121
Citron
(Image Courtesy: Google)
New Delhi: फ्रांस की कार निर्माता कंपनी Citroen भारत में मेड इन इंडिया कार (Made In India Cars) लॉन्च करेगी। इस कड़ी में कंपनी 3 नई कारें (C5 Aircross SUV) भारतीय बाजार में उतारेगी।

इसमें एक सब 4 मीटर SUV, एक हैचबैक और एक कॉम्पैक्ट सिडैन कार शामिल होगी। रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी की कॉम्पैक्ट SUV जिसका कोडनेम C21 है इसे 2021 की पहली तिमाही में लॉन्च किया जा सकता है। वहीं नई सिडैन 2022 के अंत या 2023 की शुरुआत में लॉन्च की जा सकती है।

​इलेक्ट्रिक कार भी ला रही Citroen

फ्रांस की ऑटोमोबाइल कंपनी Citroen ने अपनी e-C4 कार की लॉन्चिंग डेट की घोषणा कर दी है। कंपनी 30 जून को इस धांसू कार से पर्दा उठाएगा। कंपनी ग्लोबल लॉन्चिंग इवेंट में इस कार से पर्दा उठाएगी।

कंपनी इस कार के इलेक्ट्रिक वर्जन के अलावा पेट्रोल और डीजल मॉडल भी बाजार में उतारेगी। कंपनी ने इस कार की लॉन्चिंग की घोषणा काफी पहले की थी पर कोरोना वायरस संक्रमण के चलते इसे लॉन्च नहीं किया जा सका।

​2021 की शुरुआत में हो सकती है लॉन्च

Citroen की यह कार अगले साल की शुरुआत में शोरूम्स तक पहुंच सकती है। इस इलेक्ट्रिक क्रॉसअवर की लॉन्चिंग में कोरोना वायरस आउटब्रेक के चलते देरी हुई है। कंपनी भारत में कई कार लॉन्च करने की तैयारी में हैं।

​C5 Aircross SUV की लॉन्चिंग का इंतजार

सिट्रॉन की की इस कार को भी भारत में जल्द उतारा जा सकता है। कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट में सिट्रॉन C5 aircross की टक्कर जीप कंपास, Hyundai Tucson और Kia SP2i SUV से होगी।

यह SUV को तमिलनाडु के होसुर स्थित कंपनी के प्लांट में तैयार किया जाएगा और इसमें 95 फीसदी लोकल कंटेंट का इस्तेमाल होगा। ब्रैंड ने इंजीनियरिंग के लिए टाटा कंसल्टेंसी सर्विस (TCS) के साथ पार्टनरशिप की है। कंपनी 2021 में मेड-फॉर-इंडिया मॉडल लेकर आएगी।