50 साल तक चलेगा इस कार का इंजन, Citroen ने लॉन्च की OLI Electric Car

by Waqar Panjtan

Citroen के C3 मॉडल के EV वर्जन की चर्चा के बीच कंपनी ने अपनी कार Oli को यूरोपियन मार्केट में उतारा है. इस कार को भारतीय बाजार में कब लॉन्च किया जाएगा, इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है।

फ्रांस की ऑटो कंपनी Citroen ने EV मार्केट में धमाल मचा दिया है. एक तरफ चर्चा थी कि Citroen अपनी कार C3 का एक इलेक्ट्रिक वेरिएंट बाजार में उतारने जा रही है, जिसका सीधा मुकाबला टाटा टियागो ( Tata Tiago ) से होगा, लेकिन अब कंपनी ने कुछ ऐसा लॉन्च किया है कि मुकाबला दूर-दूर तक

यह कार Citroen OLI EV है। हालांकि इस कार को फिलहाल यूरोपियन मार्केट के लिए लॉन्च किया गया है और इसे भारत में कब लॉन्च किया जाएगा, इसकी जानकारी नहीं दी गई है। यूरोपीय बाजार में इस कार की कीमत करीब 23 हजार पाउंड (करीब 21 लाख रुपये) रखी गई है.

अब इस कार की सबसे बड़ी खासियत की बात करें तो यह एक ऐसी कार होगी जिसे 3 पीढ़ियों यानी करीब 50 साल तक चलाया जा सकता है. हैरान न हों, यह कार रिसाइकिल करने योग्य और आसानी से मरम्मत योग्य है। इसके लिए सिट्रोएन ने अपने डिजाइन को भी फ्यूचरिस्टिक रखा है। कंपनी के प्रोडक्ट चीफ के मुताबिक ओली पर काम 2019 से चल रहा था और अब इसे लॉन्च कर दिया गया है.

Citroen की EV का वजन करीब 1 हजार किलो है.
ये सिंगल चार्ज में 400 किमी. की रेंज देगी.
इसमें 40 KWH का सिंगल बैट्री पैक दिया गया है.
कार की रूफ को स्टील या अलॉय की जगह पर फाइबर से तैयार किया गया है.
इंफोटेनमेंट सिस्टम को यूजर फ्रैंडली

Ⓒ 2022 Copyright and all Right reserved for Newzbulletin.in