Citroen C3: पहाड़ों पर भी फर्राटे से चढ़ती है ये कार, Indian Market में ‘तूफान’ लाने को तैयार

MG Air EV, New-Gen Swift और Citroen C3 EV समेत 6 नई कारें जल्द ही India में अपनी launch होने वाली हैं। Midsize Premium SUV, Electric Car, Hybrid Car और MPV सहित कई कारें जल्द ही Indian market में entry करेंगी। इसी तरह 6 नई छोटी कारों के भी जल्द ही India में debut करने की उम्मीद है।

New-Gen Tata Tiago

टाटा टियागो हैचबैक सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक है। बाजार में एक आरामदायक और सेफ कम्यूटर की तलाश कर रहे खरीदारों के लिए एक स्ट्रांग पैकेज देती है।

न्यू जेन में अपडेटेड डिजाइन, न्यू प्लेटफॉर्म, न्यू फीचर्स और अपडेटेड पावरट्रेन विकल्प होंगे। इसे 2023 के अंत में या 2024 की पहली छमाही में लॉन्च किया जाएगा।

Tata Altroz EV

Tata Motors वर्तमान में इलेक्ट्रिक फोर-व्हीलर्स सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिकने वाले ब्रांडों में से एक है। भारत में Altroz ​​EV लॉन्च करने के लिए तैयार है। नई Altroz ​​EV के 2023 के मिड में डेब्यू करने की संभावना है।

यह इलेक्ट्रिक पावरट्रेन के साथ पेश की जाने वाली देश की पहली प्रीमियम हैचबैक होगी। भारतीय कार निर्माता कंपनी जल्द ही अल्ट्रोज़ ईवी के बारे में डिटेल शेयर कर सकती है।

Citroen C3 EV

Citroen C3 EV की मांग बढ़ने के साथ, सिट्रोएन को जल्द ही C3 ईवी के लॉन्च के साथ ईवी स्पेस में प्रवेश करने की उम्मीद है। नई C3 EV में 50 kWh का बैटरी पैक मिलेगा, जो ग्लोबल-स्पेक Peugeot e-208 के साथ भी पेश किया जाता है। यह एक बार चार्ज करने पर लगभग 300KM की रेंज के साथ पेश की जा सकती है।

Hyundai Grand i10 Nios Facelift

हुंडई ग्रैंड i10 Nios फेसलिफ्ट Grand i10 Nios फेसलिफ्ट वर्तमान में सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिकने वाली हैचबैक में से एक है और मारुति स्विफ्ट जैसे प्रतिद्वंद्वियों को कड़ी टक्कर देती है।

नया रूप अगले साल अपनी शुरुआत करेगा और केबिन के अंदर अद्यतन बाहरी स्टाइल, नई सुविधाओं और अन्य छोटे बदलावों की पेशकश करेगा। अब तक हमें जो पता चला है, उसके अनुसार Grand i10 Nios के पावरट्रेन विकल्पों में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा।

New-Gen Maruti Suzuki Swift

न्यू-जनरल मारुति सुजुकी स्विफ्ट नई-जेन स्विफ्ट का हाल ही में यूरोप में टेस्टिंग किया गया था। 2023 के अंत या 2024 की शुरुआत में इसकी शुरुआत होने की संभावना है। इस नई हैचबैक में 1.2L हाइब्रिड इंजन देखने को मिल सकता है।

इस कार के लिए दावा किया जा रहा है कि यह 35 kpml का माइलेज देगी। इसमें एक अपडेटेड एक्सटीरियर डिजाइन, एक नया केबिन और कई नए फीचर्स भी होंगे।

MG AIR EV

MG एयर ईवी एमजी एयर ईवी 2023 की शुरुआत में भारत आएगी। इसे उन खरीदारों के लिए खास डिजाइन किया गया है, जो एक कॉम्पैक्ट और सस्ती इलेक्ट्रिक कार चाहते हैं।

यह चीप-टू-रन सिटी कम्यूटर की तलाश कर रहे लोगों को काफी पसंद आएगी। Air EV की कीमत 8-10 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) होने की संभावना है। यह भारत में Tata Tiago EV जैसे प्रतिद्वंद्वियों को टक्कर देगी।