Maruti Alto से भी सस्ती है Strom R3 की इलेक्ट्रिक कार, कम दाम में मिलेंगे लग्जरी कार जैसे फीचर्स

Strom R3 Launch Price Features: भारत में सस्ती इलेक्ट्रिक कार (Cheapest Electric Car) खरीदने वालों के लिए आने वाले समय में किफायती ऑप्शंस भी आने वाले हैं।

देसी इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी स्ट्रॉम मोटर्स (Storm Motors) जल्द ही स्ट्रोम आर3 (Strom R3) आ रही है। स्ट्रोम आर3 की कीमत (Cheapest Electric Car) 4.5 लाख रुपये के करीब हो सकती है और सिंगल चार्ज पर इसकी रेंज 200 किलोमीटर तक की होगी। देखें यह कार कब लॉन्च होगी और इसमें क्या कुछ फीचर्स होंगे?

काफी लोगों ने बुक कराई है

स्ट्रोम मोटर्स की इलेक्ट्रिक कार स्ट्रोम आर3 (Strom R3 Cheapest Electric Car) की बुकिंग लंबे समय से जारी है और इसकी ऑफिशियल लॉन्चिंग का लोगों को बेसब्री से इंतजार है। आप भी महज 10 हजार रुपये टोकन अमाउंट देकर इसे बुक करा सकते हैं। कंपनी ने इस साल की शुरुआत में दावा किया था कि स्ट्रॉम आर3 की महज 4 दिनों में 750 करोड़ रुपये मूल्य की कारें बुक हो गई थीं।

कहां-कहां होगी बिक्री

स्ट्रॉम आर3 की जल्द ही ऑफिशियल लॉन्चिंग हो सकती है और फिर इसकी बिक्री शुरू होगी। सबसे पहले दिल्ली-एनसीआर और मुंबई में स्ट्रॉम आर3 इलेक्ट्रिक कार की बिक्री शुरू होगी। पूरी तरह ऑटोमैटिक इस इलेक्ट्रिक कार में सनरूफ भी है ।

कम दाम में ज्यादा फीचर्स

स्ट्रोम आर3 दो डोर वाली डबल सीटर इलेक्ट्रिक कार है, जिसमें तीन पहिए लगे हैं। इसमें कीलेस एंट्री, पावर विंडो, डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, 7 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, वॉयस और जेस्चर कंट्रोल, क्लाइमेट कंट्रोल और जीपीएस नैविगेशन समेत कई खास खूबियां हैं। इसमें पार्किंग असिस्ट और रिवर्स कैमरा भी देखने को मिल सकते हैं।

बैटरी रेंज और चार्जिंग टाइम

स्ट्रोम आर3 में 48 वोल्ट का इलेक्ट्रिक मोटर लगा है, जो कि 15kW यानी 20.4PS तक की पावर और 90Nm टॉर्क जेनरेट कर सकने में सक्षम है। इस इलेक्ट्रिक कार को एक बार फुल चार्ज करने पर 200 किलोमीटर तक चलाने का कंपनी दावा करती है। इस इलेक्ट्रिक कार को फुल चार्ज होने में 3 घंटे लगते हैं और इसकी टॉप स्पीड 80 किलोमीटर प्रति घंटे की है।