Business Idea: 50 हज़ार लगाकर शुरू करें ये बड़ा बिज़नेस, महीने के कमाएंगे कम से कम 2 लाख

अगर आप भी कोई Business शुरू करना चाहते हैं तो आज हम आपको एक ऐसा Idea देंगे, जिसके जरिए आप करोड़ों की कमाई कर सकते हैं. खास बात यह है कि इस बिजनेस को आप एक कमरे से सिर्फ 50,000 रुपये लगाकर भी शुरू कर सकते हैं.

इसके अलावा सभी शहरों में इसकी काफी डिमांड है. इस बिजनेस को करने के लिए आपके पास में computer and graphics की जानकारी होनी चाहिए.

किस बिजनेस से कर सकते हैं कमाई?

आज हम आपको hoardings business के बारे में बताएंगे, जिसकी डिमांड काफी ज्यादा है. इस बिजनेस को करने के लिए आपको कुछ होर्डिंग्स की जगह किराए पर लेनी होगी. इसके बाद में आप कंपनियों से संपर्क करके उनका विज्ञापन कर सकते हैं. इसके अलावा आप online promotion करके भी इस बिजनेस को बढ़ा सकते हैं.

किन सामान की होगी जरूरत?

इस बिजनेस को करने के लिए आपके पास इंटरनेट, लैपटॉप, प्रिंटर जैसा कुछ जरूरी सामान होना चाहिए. इसके साथ ही आपको अपनी खुद की वेबसाइट भी बनानी चाहिए, जिससे प्रमोशन करना और ऑर्डर लेना काफी आसान हो जाता है.

जगह और लोकेशन के हिसाब से तय होती है कीमत

अगर आप कम लागत में यानी 50,000 रुपये में इस बिजनेस को शुरू करते हैं तो आप एक महीने में कितने होर्डिंग लगवाते हैं इससे ही आपकी कमाई तय होती है. आप एक होर्डिंग को लगावाने के लिए एक लाख रुपये या फिर जगह के हिसाब से ज्यादा भी चार्ज कर सकते हैं. इसकी कीमत शहर और लोकेशन पर निर्भर करती है.

हर महीने होगी 10 लाख की कमाई

अगर आप किसी पॉश इलाके में या फिर हाई प्रोफाइल लोकेशन पर विज्ञापन करते हैं तो आसानी से 10 लाख तक की कमाई एक महीने में कर सकते हैं. इस हिसाब से आपका एक साल का टर्नओवर करोड़ों में पहुंच जाएगा.