WhatsApp में एक और बड़ा अपडेट, इस तरह नहीं ऑन कर पाएंगे कैमरा

WhatsApp में नए फीचर्स की झड़ी लग गई है। कंपनी यूजर्स के इन-ऐप एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए एक के बाद एक नए-नए फीचर और अपडेट रोलआउट कर रही है। WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार वॉट्सऐप अपने ऐप में कैमरा शॉर्टकट की जगह को बदलने वाला है।

अभी वॉट्सऐप के स्टेबल वर्जन में कैमरा शॉर्टकट टॉप लेफ्ट साइड में मौजूद है। कंपनी आजकल वॉट्सऐप कम्युनिटीज फीचर पर भी काम कर रही है। कम्युनिटीज का शॉर्टकट वॉट्सऐप में मौजूदा कैमरा शॉर्टकट वाली जगह पर दिया जाएगा। रिपोर्ट के अनुसार कम्युनिटीज फीचर के इनेबल होने के बाद कैमरा शॉर्टकट की जगह अपने-आप बदल जाएगी।

WABetaInfo ने एक स्क्रीनशॉट शेयर किया है। इस स्क्रीनशॉट में आप देख सकते हैं कि कैमरा शॉर्टकट की नई जगह राइट साइड में ऊपर सर्च बटन के पास है। इस शॉर्टकट पर टैप करते ही यूजर के फोन का कैमरा ऑन जाएगा। वॉट्सऐप इस अपडेट पर अभी काम कर रहा है। इसे बीटा टेस्टिंग के बाद ग्लोबल यूजर्स के लिए रोलआउट कर सकता है।

वॉट्सऐप कम्युनिटीज की होगी जल्द एंट्री
वॉट्सऐप ग्रुप चैटिंग को मजेदार बनाने के लिए कंपनी कम्युनिटीज फीचर लाने की तैयारी कर रही है। इस नए फीचर का इस्तेमाल करके यूजर 10 सब-ग्रुप्स तक के साथ एक कम्युनिटी क्रिएट कर सकते हैं। रिपोर्ट की मानें तो नए फीचर की मदद से सब-ग्रुप्स में एक साथ 512 मेंबर्स से कनेक्ट हुआ जा सकता है। वॉट्सऐप कम्युनिटी यूजर को अपनी पसंद का सब-ग्रुप चुनने की भी सुविधा देता है। खास बात है कि यूजर बिना कम्युनिटी छोड़े किसी भी सब-ग्रुप से एग्जिट भी हो सकते हैं। कम्यूनिटी का ऐडमिन चाहे तो किसी भी कम्युनिटी को कभी भी डिसेबल कर सकता है।

ग्रुप चैट में नाम की जगह दिखेगा मेंबर्स का प्रोफाइल फोटो
वॉट्सऐप आजकल एक और नए फीचर पर काम कर रहा है। इस फीचर के आने के बाद यूजर्स को ग्रुप चैट में मेंबर्स की प्रोफाइल पिक्चर दिखेगी। वॉट्सऐप का नया अपडेट iOS के लिए बीटा वर्जन 22.18.0.72 में देखा गया है। वॉट्सऐप का यह फीचर सभी ग्रुप मेंबर्स के लिए बाइ डिफॉल्ट ऐक्टिव रहेगा।

Leave a Comment