Airtel XSafe: Airtel ने लॉन्‍च की यह धांसू सर्व‍िस, घर से दूर रहकर भी आपके पास रहेगी हर पल की खबर

by Waqar Panjtan
Airtel XSafe: Airtel ने लॉन्‍च की यह धांसू सर्व‍िस, घर से दूर रहकर भी आपके पास रहेगी हर पल की खबर

Airtel XSafe: अगर आप भी नौकरी या कारोबार के स‍िलस‍िले में अपने घर से दूर रहने के ल‍िए मजबूर हैं तो एयरटेल (Airtel) की तरफ से शुरू की गई यह सुव‍िधा आपको खुश कर देगी. दरअसल, घर से दूर रहकर अपने प्र‍ियजनों की च‍िंता करने वाले लोगों के ल‍िए एयरटेल ने धांसू सुव‍िधा शुरू की है.

भारती एयरटेल ने घर निगरानी कारोबार (सर्विलांस) में कदम रखते हुए ग्राहकों को अपने प्रियजनों पर नजर रखने की अनुमति देने वाली सुव‍िधा (Airtel XSafe) शुरू की है.

Airtel XSafe : शुरुआत में 40 शहरों में शुरू क‍िया गया

इस सुविधा से ग्राहकों को कैमरे से टू-वे कम्‍युन‍िकेशन स‍िस्‍टम के जरिये घर पर कहीं से भी बात करने की अनुमति म‍िलती है. एक्ससेफ (Airtel XSafe) को पहले मुंबई, राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली, बेंगलुरू, चेन्नई और कोलकाता समेत 40 शहरों में शुरू क‍िया गया है. कंपनी एक बार के प्रोडक्‍ट और इंस्‍टालेशन के अलावा पहले कैमरे के लिए सालाना 999 रुपये और दूसरे कैमरे के लिए 699 रुपये प्रति वर्ष का शुल्क लेगी.

ये भी पढ‍़ें : ग्राहकों की दिवाली से पहले मनी दिवाली, KAWASAKI की सबसे सस्ती बाइक लॉन्च

टू-वे कम्‍युन‍िकेशन स‍िस्‍टम

भारती एयरटेल होम्स के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) वीर इंदर नाथ ने कहा, ‘हम लगातार अपने ग्राहकों की बात सुनते हैं. कोविड-19 महामारी के बाद ग्राहकों ने घर से दूर रहते हुए अपने प्रियजनों की चिंता व्यक्त की है.’ उन्होंने कहा, ‘एक्ससेफ (Airtel XSafe) घर निगरानी का समाधान है, जो ग्राहकों को अपने प्रियजनों पर नजर रखने की अनुमति देता है. यह सुविधा ग्राहकों को कैमरे से दो तरफा संचार प्रणाली के जरिये घर पर कहीं से भी बात करने की अनुमति देगा.’

कंपनी के अनुसार, क्लाउड पर सात दिन तक ‘स्टोरेज’ उपलब्ध रहेगी, जो यूजर्स को रिकॉर्ड वीडियो (Airtel XSafe) को किसी भी दूर स्थान से प्राप्त करने में सक्षम करेगी.

Ⓒ 2022 Copyright and all Right reserved for Newzbulletin.in