कार बाजार में तूफान लाने को तैयार 9 सीटर New TaTa Sumo, 28kmpl का माइलेज, बोलेरो को देगी मात

खबरों के मुताबिक ऐसा कहा जा रहा है कि जल्द ही टाटा की फेमस गाड़ी टाटा सूमो का 2.0 वर्जन लॉन्च होने वाला है और इसका सीधा मुकाबला पहले की तरह महिंद्रा बोलेरो (Mahindra Bolero) से ही होने वाला है। टाटा ने हाल ही में अपने बयान में तीन नए एसयूवी को पेश करने की बात कही थी

जिसमें टाटा सिएरा (Tata Sierra), टाटा सफारी (Tata Safari) और टाटा सुमो (Tata Sumo) शामिल है। इसे टाटा मोटर्स द्वारा डिजाइन किया जाएगा। इस नई टाटा सुमो में हैरियर और नेक्सॉन की कुछ झलक देखने को मिलेगी। टाटा सुमो के अपेक्षित डिजाइन के साथ इस बात पर भी बहुत अधिक संभावना है कि कंपनी 2.0 डिजाइन का उपयोग कर सकते हैं।

टाटा सूमो को X2 प्लेटफार्म पर बनाया गया था। इसी प्लेटफार्म का प्रयोग टाटा सिएरा और टाटा स्टेट में किया गया था। इस कार को एक अच्छा ग्राउंड क्लीयरेंस के साथ जबरदस्त मजबूती भी दी थी। अपने इसी मजबूती के कारण टाटा सुमो (Tata Sumo) खराब से खराब रस्ते पर भी बड़ी आसानी से चलती थी। पुरानी टाटा सुमो रियर व्हील ड्राइव कार थी। इसके सस्पेंशन को ट्रक की तरह बनाया गया था। इसके पीछे की तरफ से स्किन सस्पेंशन सस्पेंशन था।

 

Mahindra Bolero को देंगी कड़ी टक्कर

टाटा सुमो आने वाली महिंद्रा बोलेरो को टक्कर देगी। पहले भी बोलेरो वर्षों में कंपटीशन देखने को मिलता था। सभी लोग बोलेरो और सुमो के फीचर्स और कीमत की तुलना करते थे। अब जब फिर से सुमो के लांच होने की बात सामने आई है तो ग्राहक काफी खुश है। दोनों एसयूवी में 9 सीटर सेटिंग स्पेस मिल जाता है। अब देखना होगा कि आने वाले समय में किसका मार्केट शेर सबसे ज्यादा होता है।

इलेक्ट्रिक वेरिएंट में हो सकती हैं लॉन्च
टाटा ने अपनी आने वाली पुरानी एसयूवी सियारा (Tata Sierra Electric) के इलेक्ट्रिक को ऑटो एक्सपो में पेश किया था। कंपनी का प्लान है कि टाटा सिएरा के इलेक्ट्रिक को ही बाजार में लॉन्च किया जाए इसीलिए संभावनाएं जताई जा रही है कि टाटा सुमो (Tata Sumo) को भी इलेक्ट्रिक वैरीअंट ही लांच किया जाएगा।

आवश्यक जानकारी
फिलहाल इस पर कोई भी जानकारी कंपनी द्वारा नहीं दी गई है इसलिए फिलहाल इस पर कुछ कहना जल्दबाजी होगी। लेकिन यह तय है कि टाटा सुमो जल्द ही सड़कों पर दौड़ते हुए दिखेगी।