जब मार्केट में आ गई 8 सीटर कार तो क्यों लेनी है आपको 5 या 7 सीटर कार, कम बजट में मिल रही 8 सीटर कार

भारतीय बाजार में एसयूवी कारों की डिमांड तेजी से बढ़ रही है. एसयूवी कारों की चलते हैं कंपनी की सस्ती कारों को भी बिक्री में गिरावट झेलनी पड़ रही है. हालांकि एसयूवी सेगमेंट को अगर कोई गाड़ियां टक्कर दे रही हैं तो वह MPV हैं. एमपीवी कारों की खास बात होती है कि इसमें आपकी बड़ी फैमिली भी आसानी से फिट हो जाती है. इसके अलावा आप इन्हें कमर्शियल तौर पर इस्तेमाल कर सकते हैं.

देश में बड़ी संख्या में लोग सेवन सीटर गाड़ियों की तलाश में रहते हैं. हम आपके लिए लाए हैं ऐसी 8 सीटर कारों की लिस्ट, जिनकी कीमत सिर्फ 13 लाख रुपये से शुरू होती है. इसमें महिंद्रा से लेकर टोयोटा जैसी कंपनियां शामिल हैं.

1. Mahindra Marazzo: लिस्ट में सबसे सस्ती कार महिंद्रा मराजो है. यह कंपनी की एक एमपीवी कार है जो काफी फीचर लोडेड भी है. खास बात है कि इसके बेस वेरिएंट M2 में आपको 8 सीटों का विकल्प मिल जाता है. Mahindra Marazzo की कीमत 13.41 लाख रुपये से शुरू होती है. इसमें 1.5-लीटर डीजल इंजन 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ मिलता है.

2. Toyota Innova Crysta: टोयोटा की इनोवा सालों से ग्राहकों के दिलों पर राज कर रही है लेकिन बहुत कम लोगों को यह पता है कि यह गाड़ी 7 सीटर के साथ 8 सीटर ऑप्शन में भी आती है. इसका 8 सीटर वेरिएंट 18.14 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) में मिलता है. इसमें 2.7-लीटर पेट्रोल इंजन (166PS और 245Nm) दिया गया है.

3. Lexus LX: लेक्सस एलएक्स लिस्ट की सबसे महंगी कार है. इस दमदार एसयूवी में 8 लोग बैठ सकते हैं और इसकी कीमत 2.63 करोड़ रुपये है. एसयूवी में 5663cc का इंजन मिलता है, जो 362 bhp और 530 Nm जेनरेट करता है. खास बात है कि कार 7.7 सेकेंड्स में 0-100kmph की रफ्तार पकड़ सकती है.