5 लाख वाली Maruti Eeco मिल रही सिर्फ एक लाख में, इस तरह से खरीदना होगा

MVP Segment कार सेक्टर का वो सेगमेंट है जिसमें आने वाली गाड़ियों को घरेलू और कमर्शियल दोनों तरह से इस्तेमाल किया जाता है। इस सेगमेंट में मौजूद गाड़ियों में आज हम बात कर रहे हैं मारुति सुजुकी ईको (Maruti Suzuki Eeco) के बारे में जो इस सेगमेंट में सबसे कम कीमत वाली एमपीवी है।

Maruti Suzuki Eeco की दिल्ली में शुरुआती कीमत 5.13 लाख रुपये है जो इसके टॉप वेरिएंट में जाने पर 6.44 लाख रुपये हो जाती है। नए मॉडल की कीमत जानने के साथ ही आप यहां जान लीजिए इस कार के सेकेंड हैंड मॉडल पर मिलने वाले ऑफर्स की डिटेल जिसमें ये कार आपको 1 से 2 लाख रुपये के बजट में मिल जाएगी।

मारुति ईको (Maruti Suzuki Eeco) पर मिलने वाले ऑफर्स को अलग अलग वेबसाइट से लिया गया है जिसमें से आप जानेंगे बेस्ट तीन ऑफर्स की कंप्लीट डिटेल।

सेकंड हैंड मारुति ईको पर पहला ऑफर OLX वेबसाइट से मिला है जहां इस कार का 2011 मॉडल बिक्री के लिए अपलोड किया गया है। इस कार का रजिस्ट्रेशन दिल्ली का है उसकी कीमत 1.4 लाख रुपए तय की गई है। इस कार को खरीदने पर सेलर की तरफ से किसी भी तरह का ऑफर या लोन नहीं दिया जाएगा।

मारुति इको का यूज़ मॉडल पर दूसरा ऑफर पूरब साइड पर मौजूद है जहां इसका 2012 मॉडल अपलोड किया गया है। और इसकी कीमत 1.5 लाख रुपए तय की गई है। इस एमपीवी को खरीदने पर आपको फाइनेंस ऑफर मिल सकता है जिसमें आसान डाउन पेमेंट और ईएमआई का विकल्प दिया गया है।

मारुति ईको के सेकंड मॉडल पर मिलने वाला आज का तीसरा ऑफर CARDEKHO वेबसाइट पर मौजूद है। यहां मारुति ईको कार 2013 मॉडल अपलोड किया गया है जिसकी कीमत 1.6 लाख रुपए रखी गई है। इस कार्य को यहां से खरीदने पर किसी भी तरह का लोन या फाइनेंस प्लान उपलब्ध नहीं है।

Maruti Suzuki Eeco के सेकेंड हैं मॉडल पर मिलने वाले ऑफर्स की डिटेल जानने के बाद आप जान लीजिए इस 7 सीटर एमपीवी की कंप्लीट डिटेल जिसमें शामिल है कीमत और इंजन।

इस एमपीवी में 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 81 पीएस की पावर और 104.4 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ 5 स्पीड गियरबॉक्स को दिया गया है।

माइलेज को लेकर कंपनी दावा करती है कि ये कार पेट्रोल पर 19.71 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। सीएनजी पर ये माइलेज बढ़कर 26.78 किलोमीटर प्रति लीटर हो जाती है।