Placeholder canvas

फैमिली की हर जरूरतों को पूरा करते हैं 125cc के ये किफायती स्कूटर ! मिलता है 2 हेलमेट रखने का स्पेस

भारत में स्कूटर मार्केट अब काफी बड़ा हो चुका है। हर बजट और जरूरत के हिसाब से आपको मॉडल मिल जायेंगे। यानि जैसी आपकी जरूरत वैसा ही मॉडल आप पा सकते हैं, इस समय 125 cc स्कूटर मार्केट भी तेजी से अपने पैर पसार रहा है । यह एक ऐसा सेगमेंट है जिसमें पावर के साथ माइलेज तो मिलती ही है साथ ही स्टाइल भी मिलता है । इस रिपोर्ट में हम आपको 125cc स्कूटर के बारे में जानकारी दे रहे हैं जोकि आपके और आपकी फैमिली के लिए भी बेहतर ऑप्शन साबित हो सकते हैं।

TVS Jupiter 125

अपने स्टाइल, फीचर्स और दमदार इंजन की बजह से TVS Motor का Jupiter 125 स्कूटर इस समय काफी तेजी से पॉपुलर हो रहा है। इस स्कूटर में कई ऐसे फीचर्स हैं जो बाकी स्कूटर्स में देखने को नहीं मिलते TVS Jupiter में 124.8cc का इंजन दिया है, जो कि 8.3PS की पावर और 10.5Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।इसमें Eco thrust fuel injection (ETFi) टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया है जिसकी वजह से 15 फीसदी ज्यादा माइलेज मिलती है। इसमें अंडर सीट स्टोरेज 32 लीटर का है जिसकी वजह से आप 2 फुल फेस हेलमेट आप यहां रख सकते हैं। इतना स्पेस आपको किसी और स्कूटर में देखने को नहीं मिलेगा। इस स्कूटर में एनालॉग के साथ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है, इसमें कई तरह की जानकारियों देखने को मिलती हैं इस स्कूटर की एक्स-शो रूम कीमत 75,825 रुपये से शुरू होती है।

Honda Activa 125

Honda ने Activa 125 ऐसे ग्राहकों को टारगेट करने के लिए पेश किया है जोकि Activa 110 से ज्यादा पावर की उम्मीद कर रहे हैं। इंजन की बात करें तो Honda Activa 125 में 124 cc का BS6 इंजन लगा है जोकि फ्यूल-इंजेक्शन टेक्नोलॉजी से लैस है। यह इंजन 8 bhp की पावर और 10.3 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन में होंडा ईको टेक्नोलॉडी (HET) और होंडा एनहास्ड स्मार्ट पावर (eSP) टेक्नोलॉजी को शामिल किया है जिसकी मदद से पावर और माइलेज का तालमेल काफी अच्छा देखने को मिलता है। इस स्कूटर में ACG स्टार्ट सिस्टम के साथ एक वन-टच फंक्शन जैसे फीचर्स को भी शामिल किया है। इसमें लगे डिजिटल मीटर में एडवांस्ड माइलेज इंडीकेटर्स लगे हैं। Activa 125की एक्स-शो रूम कीमत 78,725 रुपये से शुरू होती है।

Suzuki Access 125

125cc स्कूटर सेगमेंट में Access 125 स्कूटर सबसे ज्यादा बिकने वाला स्कूटर और काफी पॉपुलर भी है। यह अपने सेगमेंट का एक भरोसेमंद स्कूटर भी है। Suzuki Access 125 में 125 cc का इंजन दिया है जोकि 8.7 PS की पावर और 10 Nm का टॉर्क देता है। इस स्कूटर में अब फ्यूल इंजेक्शन टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है, जिसकी मदद से माइलेज में इजाफा होता है। इसका डिजाइन और परफॉरमेंस इसकी खूबियां हैं। फीचर्स की बात करे तो इस स्कूटर में फ्यूल इंजेक्शन टेक्नोलॉजी, LED हेडलैंप, क्रोम फिनिस, मल्टीफंक्शन डिजिटल मीटर और इजी स्टार्ट सिस्टम जैसे फीचर्स दिए गये हैं। इसमें डिजिटल मीटर दिया है जहां आप कई जानकारियां प्राप्त कर सकते हैं। Suzuki Access 125 की एक्स-शो रूम कीमत 79,300 रुपये से शुरू होती है।