दो साल के इंतजार के बाद आखिरकार अगले साल ऑटो एक्सपो का आयोजन होने जा रहा है। आगामी 13 से 18 जनवरी 2023 को ग्रेटर नोएडा स्थित एक्सपो सेंटर में ऑटो एक्सपो 2023 आयोजित होने जा रहा है, जहां मारुति सुजुकी, ह्यूंदै मोटर्स और टाटा मोटर्स के साथ ही किआ और एमजी समेत देश-दुनिया की ढेरो ऑटोमोबाइल कंपनियां अपने नए-नए प्रोडक्ट पेश करने की तैयारी में है।

हालांकि, ऑटो एक्सपो 2023 में कई नामचीन कंपनियां शिरकत नहीं कर रही हैं। ऐसे में जिन 5 पॉपुलर कंपनियों पर लोगों की निगाहें टिकी हैं और वे क्या कुछ नया लेकर आ रही हैं, इसके बारे में हम आपको विस्तार से बताने जा रहे हैं।

maruti-suzuki-cars-at-auto-expo-2023
भारत की सबसे बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनी मारुति सुजुकी आगामी ऑटो एक्सपो 2023 में अपनी 16 नई कारें शोकेस कर सकती हैं। मारुति की अपकमिंग इलेक्ट्रिक कारों के साथ ही जिम्नी एसयूवी का दीदार करने लोगों को आस है। बलेनो क्रॉस एसयूवी भी दिख सकती है।

tata-motors-cars-at-auto-expo-2023

टाटा मोटर्स के साथ ही टाटा कार यूजर्स के लिए ऑटो एक्सपो 2023 काफी खास रहने वाला है, जहां कंपनी अपकमिंग इलेक्ट्रिक कारों के साथ ही नेक्स्ट जेनरेशन नेक्सॉन और सफारी-हैरियर के फेसलिफ्ट मॉडल को भी शोकेस कर सकती है। पंच ईवी का लोगों को बेसब्री से इंतजार है।

hyundai-cars-at-auto-expo-2023

ह्यूंदै मोटर इंडिया ऑटो एक्सपो 2023 में अपनी बेस्ट सेलिंग एसयूवी क्रेटा के फेसलिफ्ट मॉडल को शोकेस करने वाली है। इसके साथ ही 7 सीटर एसयूवी स्टारगेजर और माइक्रो एसयूवी कैस्पर भी आ सकती है। ह्यूंदै की अपकमिंग कारों का लोगों को बेसब्री से इंतजार है।

kia-motors-cars-at-auto-expo-2023

किआ इंडिया आगामी ऑटो एक्सपो 2023 में अपनी टॉप सेलिंग एसयूवी सेल्टॉस के फेसलिफ्टेड मॉडल को पेश करने की तैयारी में है। इसके साथ ही नेक्स्ट जेनरेशन किआ कार्निवल भी शोकेस होने वाली है। किआ मोटर्स अन्य सेगमेंट में भी अपनी नई कारों का दीदार करा सकती है।

mg-motor-india-cars-at-auto-expo-2023
एमजी मोटर आगामी ऑटो एक्सपो 2023 में अपनी एंट्री लेवल इलेक्ट्रिक कार एमजी एयर ईवी को शोकेस करने वाली है। इसके साथ ही एमजी हेक्टर फेसलिफ्ट और हेक्टर प्लस फेसलिफ्ट को भी पेश करने वाली है। एमजी अपने पोर्टफोलियो को बढ़ाने के साथ ही बहुत कुछ खास लाने की तैयारी में है।


Discover more from Newzbulletin

Subscribe to get the latest posts sent to your email.